बिहार : समय पर एंबुलेंस नहीं मिलने से चली गई मासूम की जान

Last Updated 11 Apr 2020 05:05:58 PM IST

कोरोना वायरस को लेकर स्वास्थ्य विभाग हाई अलर्ट पर है। इसी दौरान विभाग की लापरवाही की खबर भी सामने आई है, जहां एंबुलेंस और उचित इलाज नहीं मिलने के कारण तीन साल के एक मासूम की मौत हो गई।


एंबुलेंस की सुविधा नहीं मिलने से तीन साल के की मौत हो गई

अब इस मामले के सामने आने के बाद जिलाधिकारी मामले की जांच कराने की बात कर रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि शुक्रवार को अरवल जिले के शाहपुर गांव के रहने वाले गिरजेष कुमार अपने तीन साल के बीमार बेटे रिशु को लेकर जहानाबाद सदर अस्पताल इलाज करने पहुंचे थे। रिशु को खांसी और बुखार था। चिकित्सकों ने बीमार रिशु की स्थिति देखकर इसे पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाने की सलाह दी।

गिरजेश कुमार का आरोप है कि रेफर किए जाने के बाद उन्हें एंबुलेंस की सुविधा नहीं मिली। गिरजेश ने पत्रकारों को बताया, "तमाम कोशिशों के बाद भी प्रशासन की ओर से एंबुलेंस का इंतजाम नहीं किया जा सका और इलाज के अभाव में उसके पुत्र की मौत हो गई।"

उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के कारण कोई निजी वाहन भी उपलब्ध नहीं हो सके। गिरजेश का आरोप है कि शव को ले जाने के लिए भी एंबुलेंस उपलब्ध नहीं करवाया गया।

इधर, इस मामले के प्रकाश में आने के बाद जिलाधिकारी नवीन कुमार कहते है कि उन्हें इस घटना की जानकारी नहीं है। लेकिन अगर ऐसी घटना हुई तो इसकी जांच कराकर दोषी लोगों पर कार्रवाई की जाएगी।

आईएएनएस
जहानाबाद (बिहार)


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment