बिहार : 2 दिनों में नहीं मिला कोरोना संक्रमित मरीज

Last Updated 07 Apr 2020 11:58:55 AM IST

बिहार के लोगों के लिए एक अच्छी खबर है कि पिछले दो दिनों से यहां एक भी व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित सामने नहीं आया है।


बिहार में अब तक 32 लोगो में कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है, जिसमें से एक व्यक्ति की मौत हो गई है। इसके अलावे नौ लोगों को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई है।

स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि दो दिनों से एक भी रिपोर्ट पॉजिटिव नहीं आई है। उन्होंने कहा कि बिहार में अब तक 32 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं।

पटना में सोमवार को एक साथ पांच संक्रमित मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौटे। इन पांचों की पहली रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके बाद से ये आइसोलेशन वार्ड में भर्ती थे। डक्टरों का कहना है कि पांचों युवा हैं, इनकी प्रतिरोधक क्षमता अच्छी होने के कारण ये जल्दी स्वस्थ हो गए।

पटना के नालंदा मेडिकल कलेज अस्पताल से छुट्टी मिले इन लोगों में से चार मरीज सीवान के रहने वाले हैं, जबकि एक मरीज पटना के एक निजी अस्पताल का कर्मी है। उल्लेखनीय है कि इससे पहले भी चार लोगों को अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है।

सीवान के चारों मरीज विदेश यात्रा से लौटने के बाद बीमार हुए थे जबकि निजी का कर्मी एक संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने से संक्रमित हुआ था।

बिहार में सबसे अधिक कोरोना संक्रमित मरीज मुंगेर से सामने आए हैं, जहां सात लोग पॉॅजिटिव पाए गए थे।

इसके अलावे सिवान से छह तथा पटना और गया से पांच-पांच मरीज शामिल हैं। गोपालगंज से तीन, नालंदा से दो तथा बेगूसराय, सारण, लखीसराय और भागलपुर से एक-एक कोरोना पॉजिटिव मामले मिले हैं।

आईएएनएस
पटना


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment