बिहार : घर में लगी आग, दादी और 2 बच्च्यिों की मौत

Last Updated 06 Apr 2020 11:57:12 AM IST

बिहार में गर्मी प्रारंभ होते ही आग लगने की घटनाओं में भी इजाफा होने लगा है। रविवार की रात मुंगेर और पूर्वी चंपारण जिले में हुई आग लगने की अलग-अलग घटनाओं में एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई जबकि कई घर जलकर स्वाहा हो गए।


पुलिस के अनुसार, मुंगेर के संग्रामपुर थाना क्षेत्र के कहुआ मुसहरी गांव में एक घर में रात अचानक आग लग जाने से दो बच्चियों समेत एक वृद्घ महिला की मौत हो गई। इस घटना में घर में रखा अनाज सहित एक पशु भी जल गया।

ग्रामीणों के मुताबिक, मृतक बच्चियों के मां और पिता दिल्ली में मजदूरी का काम करते हैं, जबकि दोनों बच्चियां अपनी दादी के साथ गांव में ही रहती थीं।

संग्रामपुर के प्रखंड विकास पदाधिकारी प्रेम प्रकाश ने सोमवार को बताया कि घटना के कारणों का अब तक पता नहीं चल पाया है। उन्होंने बताया कि मृतक के परिजनों को चार-चार लाख रुपये तथा अन्य नियमानुकूल सरकारी सहायता प्रदान की जाएगी। स्थानीय लोगों की मदद से आग पर काबू पा लिया गया है।

इधर, पूर्वी चंपारण जिले के ढाका प्रखंड के सपही गांव में रविवार की रात 10 घरों में आग लग गई, जिससे हजारों रुपये की संपत्ति का नुकसान हुआ है।

ग्रामीणों के मुताबिक प्रधानमंत्री की अपील के बाद कुछ लोग अपने झोपड़ीनुमा घर में दीपक जलाए थे, इसी क्रम में एक घर में आग लग गई, जो तेजी से आसपास के घरों को चपेट में ले लिया।

घटना की सूचना मिलने के बाद में फायर ब्रिगेड की पहुंची टीम ने तत्काल आग पर काबू पा लिया है।
 

आईएएनएस
पटना


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment