बिहार की सीमा सील, छोटे वाहनों पर भी लगी रोक

Last Updated 31 Mar 2020 11:35:30 AM IST

बिहार में लॉकडाउन को पूरी तरह से प्रभावी करने के लिए राज्य की सभी सीमाओं को सील कर दिया गया है। आपातकालीन स्थिति को छोडकर एक जिले से दूसरे जिले में जाने पर भी रोक लगा दी गई है।


बिहार के पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा, "बार्डर पर बहुत सारे लोग आ गये थे। बॉर्डर पर उनको रखने में असुविधा थी, जिसके बाद सरकार का आदेश होने पर उनको उनके जिलों में पहुंचा दिया गया है। वे वहां अपने गांव के स्कूल या अन्य जगह बने क्वारंटाइन में रहेंगे। सभी लोग जनता को समझाएं कि कहीं नहीं निकलना है। अब कोई नहीं आ पाएगा।"

पुलिस के एक अन्य अधिकारी ने बताया कि राज्य में प्रवेश करने वाली सभी सीमाओं को सील कर दिया गया है। उत्तर प्रदेश, पश्चिमबंगाल और झारखंड को जोड़ने वाले संपर्क मार्ग पर भी चौकसी रखने के निर्देष दिए गए हैं। नेपाल से जुड़ी सीमाओं को भी बंद किया गया है।

लॉकडाउन के दौरान दूसरे राज्यों से आए 13 हजार से ज्यादा लोगों को उनके गांव तक पहुंचाया गया है। गांव में ही उनके क्वरंटाइन रहने की व्यवस्था की गई है।

आपदा प्रबंधन विभाग के मुताबिक, सीमावर्ती जिलों में चलाए जा रहे राहत केंद्रों में रविवार से सोमवार तक आए 13 हजार लोगों को मेडिकल स्क्रीनिंग कर उनके गांवों तक पहुंचाया गया है। आने वाले सभी लोगों डाटा तैयार किए गए हैं।

आईएएनएस
पटना


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment