नियोजित शिक्षकों के समर्थन में विपक्ष का विधानसभा में हंगामा

Last Updated 02 Mar 2020 01:31:25 PM IST

बिहार विधानसभा में आज विपक्ष के सदस्यों ने हड़ताली नियोजित शिक्षकों की मांग के समर्थन में जमकर हंगामा किया।


विधानसभा में प्रश्नकाल समाप्त होने के तुरंत बाद भारत की कम्युनिस्ट  पार्टी मार्क्‍सवादी लेनिनवादी (भाकपा माले) के सत्यदेव राम ने कहा कि  राज्य में साढ़े तीन लाख नियोजित शिक्षक अपनी मांगों को लेकर हड़ताल पर हैं  लेकिन सरकार उनकी कोई सुध नहीं ले रही है । हड़ताल के कारण पठन-पाठन का  कार्य पूरी तरह से ठप है । सरकार उनकी मांगे पूरी करे और हड़ताल को समाप्त  कराये।

इसके समर्थन में राष्ट्रीय जनता दल  (राजद) के सदस्य भी अपनी सीट से ही खड़े होकर शोरगुल करने लगे । शोरगुल के  बीच विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी ने शून्यकाल की सूचना पढ़ने के लिए  सदस्यों का नाम पुकारा । इसके बाद भाकपा माले और राजद के सदस्य शोरगुल और  नारेबाजी करते हुए सदन के बीच में आ गए।

शोरगुल  के बीच ही राजद के समीर कुमार महासेठ ने शून्यकाल की अपनी सूचना पढ़ी  हालांकि उन्हें राजद के कुछ सदस्यों ने ऐसा नहीं करने का आग्रह किया लेकिन  वह नहीं माने। महासेठ शून्यकाल की सूचना पढ़ने के बाद ही सदन के बीच  में आए और सरकार के खिलाफ नारे लगाये । राजद और माले के सदस्य ‘‘ जो सरकार  निकम्मी है वह सरकार बदलनी है, शिक्षकों की मांग माननी होगी ’’ के नारे लगा  रहे थे। वहीं भाकपा माले के सुदामा प्रसाद हाथों में पोस्टर लिए हुए थे  जिसमें ‘‘कन्हैया कुमार से देशद्रोह का मुकदमा वापस लो लिखा था।’’

विधानसभा अध्यक्ष ने शोरगुल के बीच ही शून्यकाल को पूरा कराया । इसके बाद  भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के संजय सरावगी ने ध्यानाकषर्ण की सूचना पढ़ी  लेकिन इस पर मंत्री ने जवाब देने के लिए समय मांग ली। वहीं राजद के  शिवचंद्र राम को सभा अध्यक्ष ने ध्यानाकषर्ण सूचना पढ़ने के लिए कहा लेकिन  उन्होंने सूचना नहीं पढ़ी । इसके बाद सभाध्यक्ष ने सभा की कार्यवाही दो बजे  दिन तक के लिए स्थगित कर दी।

वार्ता
पटना


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment