बिहार : नागरिकता संशोधन विधेयक के खिलाफ राजद का प्रदर्शन, तेजस्वी धरने पर

Last Updated 11 Dec 2019 04:06:22 PM IST

बिहार में बुधवार को नागरिकता संशोधन विधेयक के विरोध में मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता सड़क पर उतरे। इस दौरान राजद कार्यकर्ता धरने पर बैठे और उन्होंने प्रदर्शन किया।


राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव

पटना में जेपी गोलंबर के पास तेजस्वी प्रसाद यादव के नेतृत्व में राजद के कार्यकर्ता धरने पर बैठ गए और केंद्र की ओर से संसद में पेश नागरिकता संशोधन विधेयक को लेकर उन्होंने हंगामा किया।

धरना स्थल पर राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह और तेज प्रताप यादव सहित कई नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे।

इस मौके पर तेजस्वी यादव ने केंद्र और बिहार सरकार पर निशाना साधा और कहा कि केंद्र सरकार संविधान की धज्जियां उड़ा रही है। उन्होंने कहा कि धर्म और जाति के आधार पर नागरिकता संशोधन विधेयक है।

यादव ने जद (यू) पर निशाना साधते हुए कहा कि जद (यू) के कुछ नेता लोकसभा में इस विधेयक के पास होने के एक दिन बाद इस पर सवाल उठा रहे हैं। यह सब उनके नाटक का हिस्सा है। उन्होंने कहा कि "जद (यू) में किसी को भी नीतीश कुमार के खिलाफ जाने की हिम्मत नहीं है। उन्होंने सत्ता में बने रहने के लिए विधयेक का समर्थन करके समझौता किया है।"

तेजस्वी ने नीतीश कुमार पर संघी (राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का सदस्य) होने का आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्र एक समुदाय को 'टारगेट' कर रही है। तेजस्वी ने नागरिकता संशोधन विधेयक को देश तोड़ने वाला कानून बताया है।

उन्होंने कहा, "आज लोहिया और गांधी जी की आत्मा रो रही होगी। देश की जनता आक्रोशित है और जद (यू) सिर्फ और सिर्फ ड्रामा कर रहा है।"
 

 

आईएएनएस
पटना


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment