मशरख-दुरौंधा रेलखंड पर एक अतिरिक्त सवारी गाड़ी का परिचालन शुरु

Last Updated 18 Sep 2019 03:34:33 PM IST

बिहार में पूर्वोत्तर रेलवे के मशरख-दुरौंधा रेलखंड पर एक अतिरिक्त पैसेंजर ट्रेन का परिचालन शुरू किया गया है।




मशरख-दुरौंधा रेलखंड पर एक अतिरिक्त पैसेंजर ट्रेन का परिचालन शुरू किया गया

महाराजगंज के सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल एवं वाराणसी मंडल के अपर मंडल रेल प्रबंधक (परिचालन) प्रकाश चंद जायसवाल ने मंगलवार की शाम यहां के मशरख रेलवे स्टेशन पर आयोजित समारोह में हरी झंडी दिखाकर इस ट्रेन का शुभारंभ किया।

इस अवसर पर सांसद श्री सिग्रीवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय रेल नए कीर्तिमान स्थापित कर रहा है। उन्होंने कहा कि यात्रियों को बेहतर सुविधाएं एवं सेवा उपलब्ध कराना सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है।

श्री सिग्रीवाल ने कहा कि मशरख- महाराजगंज -दुरौंधा रेलखंड आने वाले समय में रेलवे के लिए न केवल बाईपास के रूप में काम करेगा, बल्कि इस क्षेत्र की जनता को आवागमन की सुविधा मुहैया कराने का बेहतर संसाधन होगा।

उन्होंने कहा कि सड़क मार्ग से यात्रा की तुलना में रेल या आज भी काफी सस्ती और सुविधाजनक है। उन्होंने कहा कि आज सृष्टि के शिल्पकार भगवान विश्वकर्मा और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्म दिवस है। आज के दिन को रेलवे तथा सरकार की ओर से सेवा दिवस के रूप में मनाया जा रहा है। इसी उपलक्ष्य में क्षेत्र की जनता की सेवा के लिए नई ट्रेन का परिचालन शुरू किया जा रहा है।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद ने कहा कि आने वाले समय में मशरक- थावे-सीवान- महाराजगंज होते हुए मशरख और मशरख- छपरा दुरौंधा- महाराजगंज होते हुए मशरख के बीच ट्रेनों की रिंग सर्विस शुरू कराने की दिशा में प्रयास किया जायेगा।

उन्होंने कहा कि स्थानीय लोगों की मांग पर थावे मशरख होते हुए पाटलिपुत्र और छपरा मशरख होते हुए लखनऊ के बीच प्रतिदिन ट्रेनों का परिचालन शुरू करने के लिए रेल मंत्री एवं प्रधानमंत्री से वह बातचीत करेंगे।

इस अवसर पर अपर मंडल रेल प्रबंधक श्री जायसवाल ने कहा कि पूर्वोत्तर रेलवे यात्रियों को बेहतर सुविधा प्रदान करने के प्रति अपने दायित्वों का निर्वहन पूरी ईमानदारी एवं निष्ठा के साथ कर रहा है। उन्होंने कहा कि मशरख जंक्शन से महाराजगंज होते हुए दुरौंधा के बीच इस अतिरिक्त ट्रेन का परिचालन शुरू होने से न केवल यातायात के बेहतर सुविधा आम लोगों को मिलेगी, बल्कि इस क्षेत्र में विकास के नए द्वार भी खुलेंगे ।

जायसवाल ने नई ट्रेन के परिचालन के समय सारणी के बारे में यात्रियों को जानकारी देते हुए कहा कि ट्रेनों के बेहतर ढंग से परिचालन और यात्रियों की सेवा करने के लिए रेलवे को आम जनता का सहयोग अपेक्षित है।

कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ मंडल अभियंता (द्वितीय) प्रवीण कुमार पाठक ने किया। इस मौके पर वरिष्ठ मंडल याँत्रिक अभियंता (कैरेज) बी पी सिंह, सहायक मंडल वाणिज्य प्रबंधक ए के सुमन, सहायक मंडल सुरक्षा आयुक्त सुरेंद्र प्रताप मिश्रा समेत रेलवे के कई वरिष्ठ अघिकारी मौजूद थे।
 

 

वार्ता
छपरा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment