बिहार में आकाशीय बिजली गिरने से 17 की मौत, कई घायल

Last Updated 18 Sep 2019 01:16:59 PM IST

बिहार के कई जिलों में पिछले 24 घंटों में बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।


बिहार राज्य आपदा प्रबंधन विभाग के एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि मंगलवार को दोपहर के बाद राज्य के अधिकांश क्षेत्रों में तेज हवा के साथ झमाझम बारिश हुई। इस बीच कई इलाकों में आकाशीय बिजली गिरने से कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई है।

विभाग का कहना है कि इन आंकड़ों में और वृद्घि होने की संभावना है। इधर, वज्रपात की चपेट में आने से कई लोगों के घायल होने की भी सूचना है।

विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने बताया कि अब तक यहां पहुंची सूचना के मुताबिक कैमूर और गया जिले के विभिन्न क्षेत्रों में आकाशीय बिजली गिरने से तीन-तीन लोगों की मौत हो गई है, जबकि पूर्वी चंपारण, सीवान, भोजपुर, अरवल और पटना में दो-दो तथा कटिहार में एक व्यक्ति को आकाशीय बिजली की चपेट में आने से जान गंवानी पड़ी।

विभाग ने मृतकों के परिजनों के लिए चार-चार लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है।

राजधानी पटना में मंगलवार की रात पुलिस लाइन में एक विशाल पेड़ गिर जाने से नौ पुलिसकर्मी बुरी तरह से घायल हो गए हैं। घटना के बाद पुलिस लाइन में अफरातफरी मच गई है। आनन-फानन में घायलों को पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल (पीएमसीएच) में भर्ती कराया गया। घायलों में से दो की हालत गंभीर बताई जा रही है।

 पुलिस महरनिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय भी पुलिस लाइन पहुंचे और हालत का जायजा लिया तथा घायल जवानों का हाल जाना।


 

आईएएनएस
पटना


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment