बिहार से भारी मात्रा में शराब बरामद, 17 गिरफ्तार

Last Updated 19 Mar 2019 06:22:23 AM IST

बिहार में होली पर्व के मद्देनजर धंधेबाजों के खिलाफ जारी पुलिस की कार्रवाई में दरभंगा, भागलपुर, खगड़िया और वैशाली जिले से पिछले चौबीस घंटे के दौरान भारी मात्रा में शराब बरामद कर 17 तस्करों को गिरफ्तार कर लिया है।


बिहार से भारी मात्रा में शराब बरामद, 17 गिरफ्तार

दरभंगा से प्राप्त सूचना के अनुसार, जिले में बहेरा थाना क्षेा के कल्याणपुर फतुलाहा गांव के सरकारी रेज्ड प्लेटफॉर्म के कमरों में गड्ढा खोदकर उसमें  छुपाकर रखी गयी 305 कार्टन विदेशी शराब जब्त की गई है। पुलिस ने जरिसो पंचायत के  पूर्व मुखिया राम नारायण यादव, उसकी पत्नी वीणा यादव, एवं उसके तीन सहयोगी राम उद्गार यादव, शंभू झा और छोटू कुमार शर्मा को गिरफ्तार किया है। इस कारोबार में इस्तेमाल की गई एक मिनी ट्रक एवं तीन मोटरसाइकिल भी जब्त की गई है।
 केवटी थाना क्षेा के सोनहान गांव से 16 कार्टन विदेशी शराब के साथ मिथुन कुमार यादव को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि अशोक पेपर मिल थाना क्षेा के सुरहाचट्टी गांव से रघु पंडित को छह कार्टन विदेशी शराब के साथ गिरफ्तार किया गया है। इसी तरह मनीगाछी थाना क्षेा के वाजिदपुर सहायक थाना क्षेा के बाजितपुर बाजार से लालबाबू मंडल को चार कार्टन विदेशी शराब के साथ गिरफ्तार किया गया है।

वहीं, बहादुरपुर थाना क्षेा के गंगा पट्टी गांव से तीन कार्टन विदेशी शराब एवं सोनकी ओपी अंतर्गत देकुलीचट्टी गांव से 11 लीटर देसी चुलाई शराब के साथ शराब बनाने वाले उपकरण बरामद कर श्याम मुखिया को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि शराब कारोबारियों के खिलाफ लगातार कार्यवाही की जा रही है।
भागलपुर से प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक जिले में प्राप्त सूचना पर आज अलग अलग स्थानों पर छापेमारी कर जहां भारी मात्रा में विदेशी शराब बरामद की वहीं करीब दो लाख रुपए के साथ छह तस्करो को गिरफ्तार कर लिया है।
भागलपुर में दूसरे क्षेाों से विदेशी शराब की एक बड़ी खेप आने की गुप्त सूचना पर पुलिस उपाधीक्षक के नेतृत्व में गठित टीम ने बरारी थाना क्षेा से आकाश कुमार को गिरफ्तार किया। इसके बाद उसकी निशानदेही पर दूसरे क्षेा में मंगल सिंह नाम के व्यक्ति के यहां छापा मारकर भारी मात्रा में अवैध शराब और एक लाख 77 हजार रुपये नकद बरामद की।
मंगल सिंह से हुई पूछताछ के बाद टीम ने अन्य स्थानों पर छापेमारी कर कुछ तस्करों को गिरफ्तार कर अवैध शराब की ढुलाई मे इस्तेमाल होने वाली एक स्कॉर्पियों को जब्त कर लिया। बरामद शराब की खेप होली के मौके पर यहां मंगाई गई थी और फिर जिले के विभिन्न हिस्सों में भेजी जानी थी। पुलिस इस सिलसिले में गिरफ्तार छह तस्करों से कड़ी पूछताछ कर रही है।
खगड़िया से मिली सूचना के अनुसार, पुलिस ने आज  देर शाम जिले में मुफस्सिल थाना क्षेा के भदास गांव में छापेमारी कर जहां 37 कार्टन विदेशी शराब बरामद की वहीं दो तस्करों को गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस को होली के मद्देनजर इस इलाके में शराब की बड़ी खेप लाये जाने की सूचना मिली थी। इस सूचना के आधार पर की गई छापेमारी में 37 कार्टन विदेशी शराब बरामद की गई। इस कार्रवाई में दो धंधेबाजों सुधीर ठाकुर और डब्लू को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस गिरफ्तार तस्करों से पूछताछ कर रही है।
हाजीपुर से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार, वैशाली जिले के लालगंज थाना क्षेा के पोझिया नहर के निकट खेत से पुलिस ने पिकअप वैन पर लदी 134 कार्टन विदेशी शराब बरामद की है। पुलिस को सूचना मिली थी कि तस्कर शराब की खेप पोझिया नहर के निकट खेत में उतार रहे हैं। इसी आधार पर पुलिस ने कल देर रात छापेमारी की। पुलिस के आने की भनक मिलते ही शराब तस्कर पिकअप वैन छोड़कर फरार हो गये। पिकअप वैन से हरियाणा निर्मित 134 कार्टन विदेशी शराब बरामद की गयी है।

वार्ता
पटना


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment