मानव श्रृंखला: गांधी मैदान में समाया पूरा ‘बिहार’

Last Updated 21 Jan 2018 01:33:40 PM IST

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आह्वान पर दहेज प्रथा और बाल विवाह के उन्मूलन के लिए आज आयोजित मानव श्रृंखला में राजधानी पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में पूरा ‘बिहार’ ही समाया हुआ नजर आया.


मानव श्रृंखला: गांधी मैदान में समाया पूरा ‘बिहार’

ऐतिहासिक गांधी मैदान में बिहार के नक्शे की तर्ज पर मानव श्रृंखला बनायी गयी थी. ऐसा लग रहा था मानो पूरा बिहार की इस ऐतिहासिक लम्हें का गवाह बन रहा हो.

इस मानव श्रृंखला में स्कूली बच्चों समेत समाज के विभिन्न वर्गों से जुड़े लोग एक-दूसरे का हाथ पकड़कर इन कुरीतियों के खिलाफ लड़ाई में साथ खड़े थे. पूरे कार्यक्रम की फोटोग्राफी अत्याधुनिक ड्रोन कैमरों की मदद से की गयी.

पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान से आरंभ हुई मानव श्रृंखला राज्य की सीमाओं तक अटूट रूप से गयी. राजधानी पटना समेत पूरे जिले में सभी प्रमुख स्थानों पर मेडिकल कैंप, पेयजल, ग्लूकोज आदि की व्यवस्था की गयी थी.

श्रृंखला के आरंभ होने से पहले विभिन्न गैर सरकारी संगठन, स्थानीय लोग के साथ विभिन्न पार्टियों से जुड़े नेता और कार्यकर्ता इसमें शामिल बच्चों समेत अन्य लोगों को पानी, बिस्कुट समेत अन्य खाने-पीने की चीजें देते नजर आये. पटना जिले में करीब 15 लाख लोगों शामिल होने का अनुमान है.

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment