राजद के साथ गठबंधन पर कोई असर नहीं : कांग्रेस

Last Updated 06 Jan 2018 07:19:10 PM IST

कांग्रेस ने लालू प्रसाद यादव को चारा घोटाला मामले में साढे तीन साल की सजा सुनाए जाने के पर कहा कि पार्टी हमेशा भ्रष्टाचार के खिलाफ रही है लेकिन राष्ट्रीय जनता दल के साथ उसके गठबंधन पर कोई असर नहीं पड़ेगा.


राजद के साथ गठबंधन पर कोई असर नहीं (फाइल फोटो)

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तथा पार्टी के झारखंड के प्रभारी आर पी एन सिंह ने यादव को सजा सुनाए जाने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि कहा कि कांग्रेस हमेशा किसी भी तरह के भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज बुलंद करती रही है. पार्टी ने कभी भ्रष्टाचार से समझौता नहीं किया है. जहां तक राजद के साथ गठबंधन का सवाल है तो उस पर कोई असर नहीं पड़ेगा क्योंकि गठबंधन पार्टी के साथ है किसी व्यक्ति विशेष के साथ नहीं है.

बिहार में कांग्रेस और राजद के बीच गठबंधन संबंधी सवाल पर उन्होंने कहा कि वहां गठबंधन किसी व्यक्ति विशेष के साथ नहीं है. राजद के साथ गठबंधन है और वह पहले की तरह जारी रहेगा. यादव को सीबीआई अदालत द्वारा  दोषी ठहराए जाने पर पर कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने भी कुछ दिन पहले कहा था बिहार में दोनों दलों के बीच गठबंधन इससे प्रभावित नहीं होगा. उनका कहना था कि चारा घोटाला 1993 से चल रहा है और उसके बाद दोनों दलों के बीच गठबंधन रहा है.

विभाजित बिहार में अरबों रुपये के बहुचर्चित चारा घोटाले के एक मामले में आज केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की विशेष अदालत ने राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष एवं बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव को साढ़े तीन वर्ष की कारावास और दस लाख रुपये जुर्माने की सजा सुनाई.



गौरतलब है कि विशेष न्यायाधीश शिवपाल सिंह की अदालत ने देवघर कोषागार से अवैध निकासी के नियमित मामले में श्री यादव समेत 16 अभियुक्तों को आज सजा सुनाई. इस मामले में यादव को साढ़े तीन साल के कारावास के साथ ही 10 लाख रुपये जुर्माने की सजा सुनाई गयी है. जुर्माने की राशि नहीं देने पर उन्हें एक साल की अतिरिक्त सजा भुगतनी होगी.

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment