आडवाणी का नाम काटने के लिए बाबरी मामले का ट्रायल प्रधानमंत्री की सोची समझी राजनीति : लालू

Last Updated 19 Apr 2017 02:53:15 PM IST

बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में आडवाणी समेत अन्य के खिलाफ मुकदमा चलाये जाने के सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर लालू ने कहा कि मोदी सरकार की ‘आडवाणी’ को राष्ट्रपति बनने से रोके जाने की साजिश है.


फाइल फोटो

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने बाबरी मस्जिद गिराये जाने के मामले में आज भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी समेत अन्य के खिलाफ मुकदमा चलाये जाने के सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर कहा कि यह नरेंद्र मोदी सरकार की ‘आडवाणी’ को राष्ट्रपति बनने से रोके जाने की साजिश है.

यादव ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले के तत्काल बाद पटना में अपने आवास पर पत्रकारों से बातचीत में कहा कि भाजपा एक खतरनाक दल है जहां अपने पराये का भी खयाल नहीं रखा जाता.

उन्होंने कहा कि आडवाणी को राष्ट्रपति बनने से रोकने के लिए ही सीबीआई ने उच्चतम न्यायालय में इस मामले में मुकदमा फिर से चलाये जाने की दलील दी थी. उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी सरकार के हाथ में ही सीबीआई है इसलिए इस तरह के कारनामों के लिए वह क्या कह सकते हैं.

राजद अध्यक्ष ने कहा कि इस मामले में जिनका भी नाम आया है उन सभी के खिलाफ मुकदमा चलाकर इसे अंतिम परिणाम तक पहुंचाया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि उच्चतम न्यायालय ने भी केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को निर्देश दिया है कि दो वर्षो के अंदर इस मामले का निपटारा किया जाना चाहिए. 



यादव ने कहा कि वर्ष 1990 में आडवाणी ने सोमनाथ से अयोध्या के लिए रथ निकालकर पूरे देश में साम्प्रदायिक सछ्वाव बिगाड़ने की कोशिश की थी. उन्होंने कहा कि उन्होंने ही आडवाणी को बिहार के समस्तीपुर जिले में गिरफ्तार करावाया था.
                    
वहीं, जनता दल यूनाईटेड (जदयू) के राष्ट्रीय महासचिव एवं विधायक श्याम रजक ने सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले का स्वागत किया और कहा कि षड्यांकारियों की साजिश का पर्दाफाश हो गया है.

सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले के बाद ऐसे नेताओं को केन्द्रीय मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिया जाना चाहिए जिनके खिलाफ मुकदमा चलाये जाने का आदेश दिया गया है .

 

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment