नीतीश लालू-पुत्रों को मंत्रिमंडल से बर्खास्त करें : सुशील मोदी

Last Updated 07 Apr 2017 06:59:55 PM IST

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने शुक्रवार को राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद के परिवार पर फिर निशाना साधा.


भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी (फाइल फोटो)

उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से नैतिकता के आधार पर तेजस्वी और तेजप्रताप को मंत्रिमंडल से बर्खास्त करने की मांग की. उन्होंने आरोप लगाया कि लालू के दोनों पुत्र तेजप्रताप यादव और तेजस्वी प्रसाद यादव विधानसभा चुनाव लड़ने के समय दिए गए शपथपत्र और बिहार में मंत्रियों द्वारा प्रतिवर्ष दी जाने वाली संपत्तियों के ब्योरे में सही जानकारी नहीं दी है.

पटना में प्रेसवार्ता के दौरान मोदी ने कहा कि डिलाइट मार्केटिंग प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के मालिक तेज प्रताप, तेजस्वी यादव और राबड़ी देवी हैं. समय-समय पर इस कंपनी के नाम बदलते रहे हैं.

उन्होंने कहा कि इस कंपनी की जमीन का ब्योरा तेजस्वी और तेजप्रताप ने न विधानसभा चुनाव लड़ने के समय शपथपत्र में दिया और न ही बिहार में मंत्रियों द्वारा प्रतिवर्ष दी जाने वाली संपत्तियों के ब्योरे में ही इसकी जानकारी दी है.

मोदी ने कहा कि इसी कंपनी की जमीन पर बिहार के सबसे बड़े मॉल का निर्माण कराया जा रहा है, जिसकी मिट्टी पटना संजय गांधी जैविक उद्यान ने बिना टेंडर के खरीदी.



भाजपा नेता ने कहा कि लालू यदि गरीब का बेटा हैं, तो उनके पास यह संपत्ति कहां से आई? इस मामले में पक्का सबूत होने का दावा करते हुए उन्होंने कहा, "रेलमंत्री रहते हुए ही लालू प्रसाद ने यह घोटाला भी किया था. लालू को जवाब देना चाहिए कि खुद को वह चपरासी का बेटा बताते हैं, गरीब का बेटा बताते हैं तो एक गरीब के पास तीस साल में करोड़ों की संपत्ति कहां से आई?"

मोदी ने बताया "डिलाइट मार्केटिंग कंपनी प्राइवेट लिमिटेड को हस्तांतरित की गई जमीन पर शॉपिंग मल बन रहा है और इस कंपनी का नाम आज \'लारा प्रोजेक्टस\' कर दिया गया है. इस कंपनी के निदेशक राजद अध्यक्ष के बड़े पुत्र एवं राज्य के पर्यावरण एवं वन मंत्री तेजप्रताप यादव, छोटे पुत्र एवं उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और पत्नी राबड़ी देवी हैं."

उन्होंने कहा, "खोदा मिट्टी, निकला मॉल! लालू प्रसाद के खिलाफ हमारे पास अब पर्याप्त सबूत हैं. लालू को बताना चाहिए कि पटना के सगुना में बन रहे बिहार के सबसे बड़े मॉल की जमीन उनकी है या नहीं."

आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment