बिहार : बीएसएससी प्रश्नपत्र लीक मामले में अब तक 16 गिरफ्तार

Last Updated 10 Feb 2017 06:45:39 PM IST

बिहार कर्मचारी चयन आयोग (बीएसएससी) की 12वीं स्तर की प्रारंभिक परीक्षा में प्रश्नपत्र लीक मामले में बीएसएससी के सचिव सहित अब तक 16 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.


(फाइल फोटो)

मामले की छानबीन में जुटी विशेष जांच टीम (एसआईटी) के प्रमुख और पटना के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मनु महाराज ने शुक्रवार को बताया कि इस मामले में अब तक 16 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. गिरफ्तार मुख्य लोगों में कौशल किशोर, रामेश्वर कुमार, आलोक रंजन, नितिन कुमार, रामाशीष सिंह और रामसुमेर सिंह शामिल हैं.

उन्होंने बताया कि रामाशीष सिंह पटना स्थित एवीएन स्कूल के संचालक हैं, जबकि रामेश्वर कुमार एक कोचिंग के संचालक हैं. महाराज ने बताया, "इस मामले की जांच अभी जारी है. अभी और भी लोग पकड़े जाएंगे. पुलिस मामले की तह में जाने की कोशिश कर रही है."

एसएसपी ने बताया कि पूछताछ के क्रम में यह बात सामने आई है कि प्रश्नपत्र और उसके उत्तर सोशल मीडिया के माध्यम से वायरल होता था. उन्होंने दावा किया कि पकड़े गए लोग 200 छात्रों से करीब पांच से छह लाख रुपये की मांग करते थे. इस मामले के तार अन्य राज्यों से भी जुड़े हुए हैं.



सूत्रों का दावा है कि रामाशीष सिंह के संबंध बिहार के बड़े राजनेताओं से भी हैं. कहा जा रहा है कि रामाशीष ही इस गिरोह का मुख्य कर्ता-धर्ता था. यह प्रश्नपत्र लीक कराने की गारंटी देता था. इस परीक्षा का केंद्र भी उसके स्कूल में था.

उल्लेखनीय है कि बीएसएससी की इंटर (12वीं) स्तरीय पदों के लिए प्रारंभिक परीक्षा में प्रश्नपत्र और उसके उत्तर लीक होने के मामले में अहम सबूत मिलने के बाद बिहार सरकार ने बुधवार को परीक्षा रद्द कर दी है. इस मामले की जांच की जिम्मेवारी एसआईटी को दी गई है.

गौरतलब है कि इस मामले में बीएसएससी के सचिव परमेश्वर राम तथा आयोग के डाटा एंट्री ऑपरेटर अविनाश कुमार को भी गिरफ्तार किया गया है.

आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment