अपने सीनियर अधिकारी से सम्मानित होकर अभिभूत हुए IPS अजय कुमार

Last Updated 09 Jan 2024 12:44:22 PM IST

अपने 13 वर्षों के कार्यकाल में उत्तर प्रदेश के 13 जिलों में विभिन्न पदों पर कार्य करने वाले यू पी कैडर के आईपीएस अधिकारी अजय कुमार को उस समय बेहद ही गौरव का एहसास हुआ, जब उन्हें PAC के Additional Director General of Police ( PAC) सुजीत पांडेय के हाथों डबल स्टार से नवाजा गया।


IPS अजय कुमार

इसके अलावा जब उन्हें श्री पांडेय ने गाँर्जेट पैच (कॉलर बैंड) धारण कराया तो वह भाव विभोर हो गए। यहां बता दें कि अजय कुमार ने PAC में आने से पहले गोरखपुर, अयोध्या,मथुरा, लखनऊ,आगरा,आजमगढ़,शामली,मैनपुरी, फिरोजाबाद, बरेली,अलीगढ़,हारदोई और प्रयागराज में विभिन्न पदों पर कार्य करते हुए ना सिर्फ शासन के अनुरूप जनता की समस्याओं को सुलझाया था बल्कि कानून व्यवस्था को सुदृढ़ कर लोगों का विश्वास भी अर्जित किया था।

यह सम्मान मिलने के बाद उन्होंने अपनी भावनाओं को व्यक्त करते हुए कहा है कि आज अगर वह इस मुकाम पर हैं और आईपीएस जैसी जिम्मेदारियों से परिपूर्ण, चुनौतीपूर्ण  और तनावपूर्ण सेवा को वो सही तरीके से निर्वहन करने में सफल हो पाए हैं तो इसके पीछे जनमानस की दुवाओं का हाथ है। साथ ही साथ उनके सीनियर्स अधिकारियों, माता-पिता,पत्नी,बच्चों एवं परिवार के सदस्यों का सहयोग उन्हें सदैव मिलता रहा। उन्होंने इस सम्मान को गौरव का पल बताते हुए सभी का आभार व्यक्त किया है। सभी का धन्यवाद किया है।

 

समयलाइव डेस्क
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment