यहां देवी चामुंडेश्वरी को भी मिलते हैं हर महिने दो हजार रुपये

Last Updated 17 Nov 2023 01:28:20 PM IST

मैसूरु की प्रमुख देवी चामुंडेश्वरी को भी कर्नाटक सरकार की ‘गृह लक्ष्मी’ योजना के तहत हर महीने दो हजार रूपये मिलते हैं।


मैसूरु की प्रमुख देवी चामुंडेश्वरी को भी कर्नाटक सरकार की ‘गृह लक्ष्मी’ योजना के लाभार्थियों में रूप में शामिल किया गया है। इस योजना के तहत एपीएल/बीपीएल कार्ड धारक परिवारों की महिला मुखिया को दो हजार रुपये दिये जाने का प्रावधान है।

कांग्रेस विधान पार्षद एवं पार्टी के राज्य मीडिया प्रकोष्ठ के उपाध्यक्ष दिनेश गूलीगौड़ा ने शुक्रवार को कहा कि उन्होंने उपमुख्यमंत्री डी.के. शिवकुमार को पत्र लिखकर अनुरोध किया था कि योजना के तहत हर महीने देवी को दो हजार रुपये का भुगतान किया जाए।

उन्होंने बताया कि कर्नाटक कांग्रेस के प्रमुख शिवकुमार भी इस प्रस्ताव पर सहमत हुए और महिला एवं बाल कल्याण मंत्री लक्ष्मी हेब्बालकर को हर महीने चामुंडेश्वरी मंदिर के खाते में राशि जमा करने का निर्देश दिया।

गूली गौड़ा ने एक विज्ञप्ति में कहा, ‘‘उपमुख्यमंत्री ने मेरे अनुरोध पत्र का तुरंत जवाब दिया और लक्ष्मी हेब्बालकर को अपने विभाग से या व्यक्तिगत रूप से देवी के लिए हर महीने दो हजार रुपये जमा करने का निर्देश दिया।’’

कर्नाटक सरकार ने 30 अगस्त को मैसूरु से देवी चामुंडेश्वरी मंदिर को पहली किस्त जमा करके गृह लक्ष्मी योजना शुरू की थी।

इसे देवी को समर्पित करते हुए मुख्यमंत्री सिद्धरमैया और उप मुख्यमंत्री शिवकुमार ने योजना की सफलता के लिए प्रार्थना की थी। इस योजना का उद्देश्य आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों की महिलाओं को सशक्त बनाना है।

भाषा
बेंगलुरु


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment