आरएसएस नेता ने की हिंदू समुदाय की मेंढक से तुलना

Last Updated 06 Jun 2021 06:26:27 PM IST

पश्चिम बंगाल इकाई के आरएसएस बौद्धिक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष राजेश श्रीवास्तव ने हिंदू समुदाय की तुलना मेंढक से की और कहा कि इन्हें एक ही तराजू पर नहीं तौला जा सकता है।


RSS नेता ने की हिंदू समुदाय की मेंढक से तुलना

यह टिप्पणी उन्होंने रविवार को राधिका रमन की अध्यक्षता में भाजपा की बिहार इकाई के चुनाव प्रकोष्ठ द्वारा आयोजित वर्चुअल चर्चा के दौरान की। चर्चा का विषय हिंसा और लोकतांत्रिक खतरा था, जो पश्चिम बंगाल में चुनाव के बाद पैदा हुआ था।

श्रीवास्तव ने आरएसएस के पूर्व प्रमुख दिवंगत केशव बलिराम हेडगेवार के इस बयान का हवाला देते हुए कहा, "हिंदू समुदाय मेंढक की तरह व्यवहार करता है और इन्हें एक ही तराजू पर तौलना बेहद कठिन है।"

मुर्गे को गर्दन से अलग करने की साजिश

उन्होंने कहा, "ममता बनर्जी और कुछ चरमपंथियों द्वारा मुस्लिम समुदाय को एकजुट कर मुर्गे को गर्दन से अलग करने की साजिश कर रहे हैं। हमें उनकी साजिश को नाकाम करना होगा।"



भाजपा एमएलसी और बिहार के महासचिव देवेश कुमार ने कहा, "हम इस साल पश्चिम बंगाल में सत्ता में नहीं आ पाए हैं, लेकिन पांच साल बाद जरूर आएंगे। बहरहाल हमारा प्रदर्शन संतोषजनक रहा क्योंकि हमने पश्चिम बंगाल में 3 से 77 सीटें हासिल कीं, जो आसान नहीं था। हम ओबीसी के 49 फीसदी, एससी के 52 फीसदी और एसटी के 46 फीसदी वोट शेयर हासिल करने में सफल रहे।"

पश्चिम बंगाल में चुनाव के बाद की हिंसा राज्य प्रायोजित

कुमार मानते हैं कि गरीबों और खासकर महिलाओं के लिए ममता बनर्जी की योजनाओं का चुनाव परिणामों पर असर पड़ा है। पश्चिम बंगाल में चुनाव के बाद की हिंसा राज्य प्रायोजित थी। अब समय आ गया है कि इसी तरह से जवाबी कार्रवाई की जाए।

एक अन्य भाजपा नेता डॉ पूनम शर्मा ने कहा, "पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एक महिला हैं, फिर भी विधानसभा चुनाव के बाद महिलाओं के खिलाफ बड़े पैमाने पर हिंसाएं हुई हैं।"

आईएएनएस
पटना


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment