CORONA: गुल्लक दे मासूम बोले- मोदी और योगी अंकल तक पहुंचा दो प्लीज...

Last Updated 04 May 2020 04:14:14 PM IST

यूपी के कानपुर में लॉक डाउन के मद्देनजर गश्त कर रहे सिपाहियों को रोककर कुछ मासूम बच्चों ने अपनी-अपनी गुल्लक भेंट कर दी।




"अंकल-अंकल हमारें गुल्लकों में रखे पैसों को को मोदी और योगी अंकल के पास पहुंचा दो, प्लीज, ये शब्द उन छोटे छोटे उन बच्चाे के है जिन्होंने अपनी जेब खर्च से एक एक रूपया गुल्लक में बचाकर रखा है।

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के साथ जंग में खिलाड़ी, अभिनेता, उद्योगपति, आम नागरिक के साथ अब बच्चे भी शामिल हो गये है। उत्तर प्रदेश के कानपुर में लॉकडाउन के मद्देनजर गश्त कर रहे सिपाहियों को रोककर कुछ मासूम बच्चों ने अपनी-अपनी गुल्लक भेंट कर दी। मासूमों ने अपील की है कि इन गुल्लकों को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तक पहुंचा दो, जिससे कोरोना से लड़ा जा सके। बच्चों ने कहा कि हम अपना सारा पैसा देने को तैयार हैं और देश व प्रदेशवासियों को पीएम और सीएम बचा लें।

सूत्रों ने बताया कि कानपुर के कल्याणपुर क्षेत्र के रावतपुर गांव में रविवार को पुलिस लॉकडाउन का पालन कराने के लिये गश्त पर पहुंची। लोगों ने फूल माला और नाश्ते का सामान देकर उनका स्वागत किया। इसी बीच कुछ मासूम बच्चे वहां पहुंचे और अपनी गुल्लक में इकट्ठा किये हुए पैसे पुलिस कर्मियों को थमा कर उसे मुख्यमंत्री राहतकोष में देने की अपील की। उन्होंने बताया कि बच्चों के इस समपर्ण को देख वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने भी तालियां बजाकर उनका हौसला बढ़ाया।

इस दौरान नन्हें मुन्हें बच्चों से जब बात की गई तो उन्होंने जो बाते कहीं वो हर किसी के दिल को छू गई।

 

आठ साल की बच्ची गीत ने बताया कि कोरोना से पूरा देश लड़ रहा है, ऐसे में सभी को सावधानी बरतनी चाहिए। गीत ने कहा कि वो अपनी सेविंग के पैसे राहतकोष में इसलिये दे रही है ताकि कोरोना से लड़ा जा सके।

वही मासूम वैभव को लॉकडाउन के चलते गांव में फंसे अपने पापा की चिंता सता रही है। राहत कोष में दान देने के लिए अपनी गुल्लक लेकर पहुंची वैभव ने कहा कि मोदी और योगी अंकल मेरी सेविंग के पैसे ले लीजिए और जल्दी से कोरोना को खत्म कर के सबको ठीक कर दीजिए। मेरे पापा की दवा खत्म हो गई है और वो लॉकडाउन की वजह से दवा लेने नहीं आ पा रहे हैं।

पांच वर्षीय मासूम आलोक ने कहा कि वो अपनी सेविंग के पैसे इसलिए दे रहा है क्योंकि बहुत से लोग भूखे सोते है, तो उसके पैसों से कुछ लोगों को खाना मिल जाएगा। यह सब देख मौकेेे पर मौजूद लोग भावुक हो गए। लोगों के साथ पुलिस कर्मियों ने भी तालिया बजाकर बच्चों का मनोबल बढ़ाया।

वार्ता
कानपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment