कुछ ऐसे गले लगे सालों से बिछड़े डॉक्टर दोस्त की टूट गयी पसलियां

Last Updated 23 Mar 2017 06:50:19 PM IST

आपने वैसे तो सभी को गले मिलते देखा होगा और कई दोस्तों को गले लगाया भी होगा. लेकिन हम एक ऐसी दोस्ती की बात कर रहे हैं कि जहां एक दूसरे को गले लगाते ही पसलियां टूट गईं.


(फाइल फोटो)

जी हां, दो डॉक्टर दोस्त जब कई सालों बाद एक दिन अचानक मिले. तो वह अपना आवेश रोक नहीं पाये और एक दूसरे से इतनी जोर से गले लग गये कि उनमें से एक की तीन पसलियां टूट गईं.

सूत्रों के अनुसार, फोर्ट के सेंट जॉर्ज अस्पताल के अधीक्षक डॉ मधुकर गायकवाड़ से मिलने जब उनके कॉलेज के मित्र डॉ अमित बड़ई आए तो उन्हें इस बात का अंदाजा नहीं था कि आगे क्या होने वाला है. अमित को अचानक देखकर मधुकर हैरान रह गए. अमित ने उन्हें इतनी जोर से गले लगाया कि इस मिलन में उनकी तीन पसलियां टूट गईं.

बता दें कि दोनों डॉक्टरों ने औरंगाबाद के सरकारी मेडिकल कॉलेज से पढ़ाई की थी. अमित उन दिनों अपने बॉडी बिल्डिंग के जुनून को लेकर जाने जाते थे. पढ़ाई पूरी करने के बाद डॉ. गायकवाड़ को जेजे हॉस्पिटल में पोस्ट मिल गई थी और डॉक्टर अमित बड़ई ने अहमदनगर में ही अपनी प्राइवेट प्रैक्टिस शुरू कर दी. अपने काम में दोनों दोस्त ऐसे मशगूल हुए कि फिर मिलने का समय ही नहीं मिला.



डॉ मधुकर गायकवाड़ ने बताया कि 'जब अमित आया, तब मैं अपने केबिन में बैठा था. वह मेरी तरफ आया और मेरे गले लग गया. जब तक कि मैं कुछ समझ पाता मेरी हड्डियां टूट चुकी थीं. मैंने उन्हें टूटते हुए सुना था.'

डॉक्टर गायकवाड़ की हड्डियां अपने दोस्त से मिलने से पहले एकदम ठीक थीं. डॉक्टर फर्श पर गिर गए. वह भाग्यशाली थे कि तब वह हॉस्पिटल में ही थे.
डॉ मधुकर गायकवाड़ ने कहा कि मैं उसे देखकर अपनी सीट से उठ ही रहा था कि उसने मुझे टाइट से गले लगा लिया. इस वजह से सारा प्रेशर मेरी छाती पर पड़ा. अभी डॉक्टर फिलहाल 15 दिन के लिए छुट्टी पर हैं.

ओमनारायण अग्निहोत्री


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment