कांग्रेस 23 जनवरी को जारी करेगी गोवा का चुनावी घोषणापत्र

Last Updated 21 Jan 2017 12:21:52 PM IST

कांग्रेस पार्टी गोवा का चुनावी घोषणा पत्र 23 जनवरी को जारी करेगी. इसे पार्टी के वरिष्ठ नेता और सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया जारी करेंगे.


कांग्रेस का गोवा चुनावी घोषणापत्र 23 को (फाइल फोटो)

अखिल भारतीय कांग्रेस समिति के सचिव गिरीश चोडणकर ने आज पीटीआई-भाषा को बताया, ‘‘हमारे नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया 23 जनवरी को गोवा राज्य विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी का चुनावी घोषणापत्र जारी करेंगे.’’
   
कांग्रेस गोवा की 40 में से 37 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. पार्टी ने घोषणापत्र बनाने के लिए लोगों की राय जाननी शुरू कर दी है.
   
उन्होंने बताया, ‘‘लोगों से लिखित में एवं सोशल मीडिया के जरिये मिले सुझावों मांगने के बाद घोषणापत्र समिति गठित किया गया. यह पूरी तरह से जनकेंद्रित है.’’


   
हालांकि अभी घोषणापत्र को ब्यौरे को गुप्त रखा गया है, लेकिन चोडणकर ने संकेत दिए हैं कि इसमें कैसिनों पर प्रतिबंध, गोवा को विशेष राज्य का दर्जा, अल्पसंख्यकों के लिए विशेष आयोग और रोजगार सृजन जैसे मुद्दे शामिल हो सकते हैं.
   
उल्लेखनीय है कि पार्टी ने पिछले साल अक्तूबर में भाजपा सरकार के खिलाफ आरोपपत्र जारी किया था जिसमें राज्य सरकार पर शिक्षा का माध्यम विवाद, लौह अयस्क खनन के बंद होने, क्षेत्रीय योजना को अंतिम रूप देने में विफल होने और कैसिनो को मांडोवी नदी से बाहर स्थानांतरित कर लोगों का रोजगार छीनने जैसे आरोप लगाये थे.

 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment