शीतकालीन सत्र में पृथक तेलंगाना विधेयक लाए सरकार : भाजपा

Last Updated 03 Dec 2013 06:38:33 PM IST

पृथक तेलंगाना के मामले में कांग्रेस पर बयान बदलने का आरोप लगाते हुए भाजपा ने कहा कि कांग्रेस संसद के शीतकालीन सत्र में राज्य के गठन संबंधी विधेयक पेश करे.


भाजपा प्रवक्ता निर्मला सीतारमण (फाइल फोटो)

भाजपा प्रवक्ता निर्मला सीतारमण ने मंगलवार को संवाददाताओं से कहा, ‘‘भाजपा की मांग है कि सरकार संसद के शीतकालीन सत्र में पृथक तेलंगाना राज्य के गठन संबंधी विधेयक पेश करे. हम तेलंगाना राज्य के गठन के प्रति प्रतिबद्ध हैं.’’

उन्होंने आरोप लगाया कि प्रारंभ से ही कांग्रेस तेलंगाना के विषय पर बार-बार अपना रूख बदलती रही है. पहले चिदंबरम ने तेलंगाना राज्य के गठन की बात कही और फिर बयान से पटल गए. इसके बाद समितियों का गठन किया गया. फिर तेलंगाना राज्य के गठन का फैसला किया गया. और अब रायलतेलंगाना की बात कही जा रही है.

तेलंगाना मुद्दे पर भाजपा के रूख बदलने के आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए उन्होंने कहा कि 1997 से ही भाजपा तेलंगाना के पक्ष में रही है. राजग के शासनकाल के दौरान जब तीन नए राज्यों का गठन किया गया था, उस समय गठबंधन की मजबूरी के कारण हम ऐसा नहीं कर सके.

सीतारमण ने कहा कि हमारा रूख कभी नहीं बदला है, हम तेलंगाना राज्य के गठन को प्रतिबद्ध हैं. हम हैदराबाद के साथ तेलंगाना चाहते हैं, रायलतेलंगाना नहीं.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment