उप्र में 11 बजे तक 22.62 प्रतिशत मतदान

Last Updated 19 May 2019 12:34:36 PM IST

उत्तर प्रदेश में सातवें और अंतिम चरण के लिए 13 लोकसभा सीटों पर पूर्वाह्न 11 बजे तक 22.62 प्रतिशत मतदान हुआ। इस दौरान धूप बढ़ने के बावजूद भी मतदताओं का उत्साह कम नहीं हुआ और वे मतदान केंद्र के बाहर लंबी-लंबी कतारों में अपनी बारी का इंतजार करते नजर आए।


उप्र में 11 बजे तक 22.62 प्रतिशत मतदान

संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी रमेश चन्द्र के मुताबिक, महराजगंज में 26 प्रतिशत, गोरखपुर में 23.62, कुशीनगर में 21, देवरिया में 21.40, बांसगांव में 23.14, घोसी में 20.99, सलेमपुर में 23.60, बलिया में 21, गाजीपुर में 22.88, चंदौली में 22.42, वाराणसी में 23.10, मिर्जापुर में 24.70 और रॉबर्ट्सगंज में 20.20 प्रतिशत मतदान हुआ।

वाराणसी में भाजपा के वरिष्ठ नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री मुरली मनोहर जोशी ने मतदान किया। वह 2009 से 2014 तक वाराणसी से सांसद रहे। उन्होंने मीडिया से कोई बात नहीं की।

वहीं, गठबंधन प्रत्याशी शालिनी यादव ने कहा कि जनता गठबंधन को पूरा समर्थन दे रही है। पिछले पांच साल में जो भी वादे किए गए थे वो पूरे नहीं हुए। उन्होंने दावा किया कि जैसे 1977 में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हार हुई थी वैसा ही इतिहास दोहराया जाएगा।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, "चुनाव लोकतंत्र में एक त्योहार है, जिस तरह से लोगों ने इन चुनावों में भाग लिया है वह सराहनीय है। उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल की तुलना करें, तो पश्चिम बंगाल के विपरीत पिछले 6 चरणों में यूपी से हिंसा नहीं हुई।"

दाऊदपुर के जनता भारती विद्यालय में बूथ संख्या-350 में परिवार के साथ नगर विधायक डॉ. राधा मोहन दास अग्रवाल ने मतदान किया। केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री शिवप्रताप शुक्ल ने भी अपने मताधिकार का प्रयोग सेंट न्यूज इंटर कलेज में किया।

चंदौली जिले में पराहूपुर सिकटिया में सपा-भाजपा कार्यकर्ता पोलिंग बूथ के बाहर भिड़ गए। भाजपा कार्यकर्ताओं ने सपा कार्यकर्ताओं द्वारा पिटाई करने का आरोप लगाया है। अब हालात नियंत्रण में हैं। पुलिस बल मौके पर मौजूद है।



गौरतलब है कि इस चरण में जो सियासी दिग्गज और चर्चित चेहरे चुनाव मैदान में हैं, उनमें वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गाजीपुर से केंद्रीय संचार मंत्री मनोज सिन्हा, चंदौली से भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय, मिर्जापुर से केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल, कुशीनगर से पूर्व केंद्रीय गृह राज्य मंत्री आरपीएन सिंह, महाराजगंज से भाजपा सांसद व प्रत्याशी पंकज चौधरी और गोरखपुर से भाजपा प्रत्याशी के तौर पर भोजपुरी फिल्मों के अभिनेता रवि किशन शामिल हैं।

आईएएनएस
लखनऊ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment