राजीव के सम्मान के लिए अंतिम दो चरणों का चुनाव लड़े कांग्रेस

Last Updated 07 May 2019 04:48:07 AM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कांग्रेस को दो अंतिम चरणों का चुनाव पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के सम्मान में लड़ने की चुनौती दी।


राजीव के सम्मान के लिए अंतिम दो चरणों का चुनाव लड़े कांग्रेस (फाइल फोटो)

मोदी ने झारखंड के चाईबासा में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, मैं आज इस भूमि से कांग्रेस और नामदार परिवार को दिल्ली, पंजाब और भोपाल में होने वाले चुनाव को पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के मान-सम्मान के लिए लड़ने की चुनौती देता हूं, जिन्होंने बोफोर्स मामले में भ्रष्टाचार का सामना किया था। उन्होंने कहा, मैंने राजीव गांधी के बारे में एक शब्द कहा और ऐसा लगा मानो इनको बिच्छू काट गया हो। बीते सप्ताह मोदी ने उत्तरप्रदेश में एक चुनावी रैली में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के बारे में टिप्पणी की थी। उन्होंने कहा था कि पूर्व प्रधानमंत्री का जीवनकाल भ्रष्टाचारी नंबर वन रहते हुए समाप्त हो गया। इस बयान की कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी समेत कई राजनीतिक पार्टियों ने निंदा की थी।

प्रधानमंत्री ने कहा, पिछले एक वर्ष से, वह प्रधानमंत्री और उसके परिवार को गाली दे रहे हैं। उनका रोना उन्हें और एक्सपोज करेगा। युवाओं की मौजूदा पीढ़ी को जानने का मौका मिलेगा कि कैसे एक परिवार ने देश को लूटा और क्षति पहुंचाई। मोदी ने कहा, भोपाल गैस हादसे में हजारों लोग मर गए और इस आपदा के बाद क्या हुआ? प्रधानमंत्री ने कहा, कांग्रेस को राजीव गांधी के मान-सम्मान के लिए भोपाल और पंजाब चुनावों को लड़ना चाहिए। मोदी ने कहा, बोफोर्स आरोपों पर चुनाव लड़ें। मेरी चुनौती को स्वीकार करें।

आईएएनएस
रांची


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment