प्रधानमंत्री मोदी का वाराणसी में ग्रैंड रोड शो आज, काशी में खासा उत्साह

Last Updated 25 Apr 2019 10:19:23 AM IST

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वाराणसी संसदीय क्षेत्र से नामांकन दाखिल करने से पहले आज (गुरुवार) ‘ग्रैंड’ रोड शो करेंगे और गंगा आरती में भाग लेंगे। मोदी के रोड शो को लेकर स्थानीय लोगों में खासा उत्साह है।


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (फाइल फोटो)

करीब पांच किलोमीटर के रोड शो में पीएम मोदी के साथ भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह समेत एनडीए शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्री और सहयोगी दलों के बड़े नेता शामिल होंगे।

भाजपा के उत्तर प्रदेश प्रवक्ता चंद्रमोहन ने बताया, "पूरा काशी मोदीमय हो गया है और सभी लोग अपने प्रिय मोदी जी को देखना चाहते हैं।"    

उन्होंने कहा, "लोगों में गजब का उत्साह है। लोग उनका ऐतिहासिक स्वागत करने को तत्पर हैं।"    

चंद्रमोहन ने बताया कि पार्टी ने काशीवासियों को आमंत्रित किया है। योजना के अंतर्गत सभी तैयारियां की गयी हैं।    

लंका स्थित मालवीय प्रतिमा से रोड शो शुरू होगा और गोदौलिया चौराहा तक जाएगा। वहां से प्रधानमंत्री दशाश्वमेध घाट पहुंचकर गंगा पूजन और गंगा आरती करेंगे।

पीएम के रोड शो के रूट पर 100 से ज्यादा वेलकम प्वाइंट्स बनाये गये हैं। दशाश्वमेध घाट को फूलों से सजा-धजाकर तैयार किया गया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर्चा दाखिल करने के लिए काशी के दो दिवसीय दौरे पर आज दोपहर यहां पहुंचेंगे।

प्रधानमंत्री शुक्रवार को नामांकन पत्र भरने से पहले आज अपराह्न तीन बजे से शाम तक काशी में ग्रैंड शो करेंगे। पीएम मोदी बीएचयू सिंह द्वार पर महामना मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर रोड-शो का आगाज करेंगे। रोड शो लंका, अस्सी, भदैनी, सोनारपुरा, मदनपुरा, जगंमबाड़ी, गोदौलिया होते हुए शाम सात बजे वाराणसी के घाटों के सबसे प्रमुख दशाश्वमेघ घाट पर समाप्त होगा, जहां मोदी शाम की प्रार्थना में हिस्सा लेंगे।     

इस रोड शो में भाजपा द्वारा सात लाख लोगों के जुटाने का दावा किया जा रहा है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह रोड शो को ग्रैंड बनाने के लिए बुधवार को देर शाम यहां पहुंच गये। इससे पहले उन्होंने मंगलवार को भी काशी पहुंचकर रोड शो के बाबत पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को गाइडलाइन दी थी। पीएम मोदी के मेगा शो की तैयारियों में उत्तर प्रदेश के चुनाव प्रभारी डॉ जेपी नड्डा और केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल भी भागदौड़ करते रहे।

रोड शो में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के अलावा केन्द्रीय मंत्री सुषमा स्वराज, निर्मला सीतारमण और नितिन गडकरी के शामिल होने का कार्यक्रम है। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उनके मंत्रिमंडल के कई मंत्री भी रोड शो में शामिल होंगे।    

प्रवक्ता ने बताया कि वाराणसी संसदीय क्षेत्र की पांचों विधानसभाओं से भाजपा कार्यकर्ता, पार्टी समर्थक, मतदाता और बड़ी संख्या में लोग रोड शो में भाग लेंगे। उन्होंने कहा, ‘‘मोदी के साथ कदम से कदम मिलाकर एक भारत-श्रेष्ठ भारत और सबका साथ-सबका विकास के संकल्प के साथ सब लोग आगे बढेंगे। काशी फिर तैयार है अपने बेटे को ऊर्जा और आशीर्वाद देने के लिये।"    

पीएम के रोड शो की सिक्योरिटी में 10 हजार सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है। एसपीजी की टीम ने पूरे रूट का कई राउंड मुआयना कर पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था करायी। रास्ते भर पीएम का स्वागत फूलों से करने और घाटों को सजाने के लिए लगभग 125 कुंतल फूल-माला का इस्तेमाल किया जायेगा।

प्रधानमंत्री शुक्रवार सुबह नौ बजे छावनी क्षेत्र के एक होटल में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे।    

मोदी नामांकन पत्र दाखिल करने कलेक्ट्रेट कार्यालय जाने से पहले काल भैरव मंदिर में प्रार्थना करेंगे।    

भाजपा और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के अन्य दलों के वरिष्ठ नेता मोदी के नामांकन पत्र दाखिल करते समय मौजूद रहेंगे।    

इस कार्यक्रम में शामिल होने वाले सहयोगियों में बिहार के मुख्यमंत्री और जदयू प्रमुख नीतीश कुमार, शिरोमणि अकाली दल के नेता और पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल, लोक जनशक्ति पार्टी के नेता रामविलास पासवान और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे शामिल हैं।    

पार्टी के नेताओं ने कहा कि केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज, पीयूष गोयल, जे पी नड्डा और नितिन गडकरी के भी शामिल होने की संभावना है।

मोदी ने 2014 में वाराणसी सीट पर आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल के खिलाफ तीन लाख से अधिक मतों के अंतर से जीत हासिल की थी।    

इस बार अटकलें हैं कि कांग्रेस अपनी महासचिव प्रियंका गांधी को उनके खिलाफ मैदान में उतार सकती है।

सहारा न्यूज ब्यूरो/भाषा
वाराणसी


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment