प्रचार थमने के बाद नमो टीवी पर चुनाव प्रसारण नहीं

Last Updated 18 Apr 2019 01:55:20 AM IST

निर्वाचन आयोग ने चुनाव आचार संहिता के प्रावधानों का उल्लेख करते हुए बुधवार को स्पष्ट किया है कि मतदान से 48 घंटे पहले चुनाव प्रचार थमने के दौरान भाजपा द्वारा प्रायोजित नमो टीवी पर चुनाव संबंधी कार्यक्रम प्रसारित नहीं किए जा सकेंगे।


प्रचार थमने के बाद नमो टीवी पर चुनाव प्रसारण नहीं

आयोग ने टीवी चैनल सहित अन्य इलेक्ट्रॉनिक माध्यमों में कार्यक्रमों के पूर्व प्रमाणन से संबद्ध नोडल अफसर को निर्देश दिया है कि सभी शेष छह चरण के मतदान से पहले 48 घंटे की अवधि में नमो टीवी पर भी चुनाव संबंधी कार्यक्रम प्रसारित नहीं होने चाहिए।

आयोग ने इलेक्ट्रॉनिक माध्यमों पर कार्यक्रमों के पूर्व प्रमाणन संबंधी मामलों के नोडल अफसर की जिम्मेदारी दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी को सौंपी है। इसमें जनप्रतिनिधित्व कानून की धारा 126 का हवाला देते हुये कहा गया है कि मतदान से 48 घंटे पहले प्रचार थमने के बाद सिनेमा, टीवी या अन्य माध्यमों में चुनाव संबंधी कोई कार्यक्रम प्रसारित करना प्रतिबंधित है।

इस आधार पर नमो टीवी पर भी यह प्रावधान लागू होगा। आयोग ने इस पर प्रसारित होने वाले रिकॉर्डिड कार्यक्रमों के प्रसारण से पहले दिल्ली निर्वाचन कार्यालय की मीडिया प्रमाणन एवं निगरानी समिति से पूर्व प्रमाणन को जरूरी बताया है।

भाषा
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment