Mp Lok Sabha Phase 3 Election : मध्य प्रदेश की नौ लोकसभा सीटों पर वोटिंग जारी, दांव पर है इनकी प्रतिष्ठा

Last Updated 07 May 2024 08:04:15 AM IST

Mp Lok Sabha Phase 3 Election : मध्य प्रदेश में लोकसभा के तीसरे चरण में नौ लोकसभा सीटों पर वोटिंग सुबह सात बजे से शुरू हो गई है। जिन नौ सीटों पर मतदान हो रहा है उसमें विदिशा, राजगढ़, गुना, मुरैना, सागर, ग्वालियर, भिंड, भोपाल और बैतूल शामिल हैं।


Mp Lok Sabha Phase 3 Election

127 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला एक करोड़ 77 लाख से ज्यादा मतदाता करेंगे। कई मतदान केंद्रों पर वोटिंग शुरू होने से पहले ही लोगों के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया था। मतदाताओं में वोट करने के लिए उत्साह नजर आ रहा है।

इस चरण के लिए कुल 20,456 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। संवेदनशील मतदान केंद्रों की संख्या 5,744 है। मतदान केंद्रों पर कुल 81,824 कर्मचारियों की तैनाती की गई है। गर्मी का मौसम होने के कारण वोटरों की सुविधाओं का भी विशेष ख्याल रखा गया है।

इस चरण के चुनाव में तीन संसदीय क्षेत्र राजगढ़, विदिशा और गुना पर सबकी नजर है। दरअसल, राजगढ़ से कांग्रेस ने पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को उम्मीदवार बनाया है और उनका मुकाबला भाजपा के रोडमल नागर से है।

विदिशा से पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भाजपा के उम्मीदवार हैं और उनका मुकाबला कांग्रेस के प्रताप भानु शर्मा से है। वहीं गुना में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया पहली बार भाजपा के उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ रहे हैं और उनके सामने कांग्रेस के यादवेंद्र सिंह यादव है।

 

_SHOW_MID_AD__

आईएएनएस
भोपाल


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment