Lok Sabha Election 2024 : कांग्रेस ने आठवीं सूची जारी की, गाजियाबाद से बनाया डॉली शर्मा को अपना उम्मीदवार

Last Updated 28 Mar 2024 08:32:03 AM IST

लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) के लिए कांग्रेस ने अपनी एक और सूची जारी की है, जिसमें गाजियाबाद से एक महिला उम्मीदवार का नाम सामने आया है। डॉली शर्मा नामक यह महिला उम्मीदवार पहले भी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की उम्मीदवार रही हैं और गाजियाबाद के मेयर पद की दौड़ में भी वह शामिल थीं।


कांग्रेस ने गाजियाबाद से डॉली शर्मा को बनाया अपना उम्मीदवार

कांग्रेस की बुधवार देर रात को जारी की सूची में उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद से डॉली शर्मा को उम्मीदवार बनाया है। इस सीट से भाजपा ने गाजियाबाद विधानसभा सीट से विधायक अतुल गर्ग को उम्मीदवार बनाया है। भाजपा यहां लोकसभा और विधानसभा, दोनों ही स्तर पर लगातार मजबूत प्रदर्शन करती आ रही है। वहीं] डाली शर्मा कांग्रेस पार्टी से लोकसभा और मेयर की पहले भी प्रत्याशी रह चुकी हैं। यहां से मौजूदा सांसद वी.के. सिंह ने 24 अप्रैल को चुनाव न लड़ने का ऐलान कर दिया था। इसके बाद भाजपा ने अतुल गर्ग को प्रत्याशी बनाया।

कांग्रेस पार्टी ने एक बार फिर से डॉली शर्मा पर भरोसा जताते हुए उन्हें अपना प्रत्याशी बनाकर उन्हें जिम्मेदारी दी है। कांग्रेस ने यह अपनी आठवीं सूची जारी की है। कांग्रेस का मानना है कि डॉली शर्मा कांग्रेस की एक दमदार उम्मीदवार हैं और वी.के. सिंह के चुनाव न लड़ने के चलते भाजपा उम्मीदवार को वह कड़ी टक्कर दे सकती हैं।

हालांकि जमीनी हकीकत देखें तो गाजियाबाद में भाजपा पिछले कई चुनावों से काफी मजबूत स्थिति में रही है। इस बार डॉली शर्मा सपा-कांग्रेस गठबंधन की उम्‍मीदवार के रूप में मैदान में उतरी हैं, इसलिए माना जा रहा है कि दोनों पार्टियों के वोट बैंक को मिलाकर डॉली शर्मा के मत प्रतिशत में कुछ इजाफा हो सकता है। हालांकि यह देखने वाली बात होगी कि गठबंधन के बावजूद क्या कांग्रेस की यह उम्मीदवार भाजपा को उसके गढ़ में टक्कर देने की स्थिति में होंगी।

बताया जा रहा है कि जब से गाजियाबाद की सीट कांग्रेस के खाते में आई है, तब से ही उम्मीदवार के नाम को लेकर काफी मंथन किया जा रहा था। उम्मीदवारों की सूची में कई नाम ऊपर चल रहे थे, लेकिन कांग्रेस ने डॉली शर्मा पर भरोसा जताया।

आईएएनएस
गाजियाबाद


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment