सत्ता में आए तो बलात्कार पीड़ितों को देंगे नौकरी : मुलायम

Last Updated 29 Jan 2012 08:02:39 PM IST

सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने उत्तर प्रदेश की बसपा सरकार पर महिलाओं की सुरक्षा को लेकर असंवेदनशील होने का आरोप लगाया है.


मुलायम ने ने रविवार को कहा कि अगर उनकी पार्टी सत्ता में आई तो बलात्कार पीड़ितों को सरकारी नौकरी दी जाएगी.

सिद्धार्थनगर जिले में एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए मुलायम ने कहा कि मायावती के शासन दौरान पिछले पांच साल में सबसे ज्यादा हत्याएं और बलात्कार हुए. बलात्कार पीड़िताएं न्याय के लिए दर-दर की ठोकरें खा रही हैं और बलात्कारी खुलेआम घूम रहे हैं.

महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराधों पर खुद को गंभीर दिखाने की कोशिश करते हुए मुलायम ने कहा, "अगर हम सत्ता में आए तो बलात्कारियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी और हम बलात्कार की शिकार लड़कियों और महिलाओं को आर्थिक मदद और सम्मान देंगे. अगर वे पढ़ी- लिखी होंगी तो उन्हें सरकारी नौकरी देंगे."

मुलायम ने लोगों से यह भी वादा किया कि सरकार में आने पर उनकी पार्टी हर जरूरतमंद महिला को दो साड़ियां और एक कंबल मुफ्त में देगी.

उधर, मुलायम के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए वरिष्ठ कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा, "अगर मुलायम सिंह यादव ने यह बयान दिया है तो यह अत्यंत दुखद है और हास्यास्पद भी. यह एक प्रकार से बलात्कार को स्वीकृति है. इससे भविष्य में और बलात्कार होंगे."

वहीं, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय प्रवक्ता रवि शंकर प्रसाद ने मुलायम के इस बयान को असंवेदनशील करार दिया है. उन्होंने कहा कि बलात्कार का कोई मुआवजा नहीं हो सकता.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment