'उत्तर प्रदेश में सपा की हवा, किसी और की जरूरत नहीं'

Last Updated 16 Jan 2012 12:46:09 PM IST

मुलायम सिंह के मुताबिक उनकी पार्टी को सरकार बनाने के लिये किसी दल के सहारे की जरूरत नहीं होगी.


समाजवादी पार्टी के प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में उनकी पार्टी को बहुमत मिलने का दावा किया है और कहा है कि उनकी पार्टी को राज्य में सरकार बनाने के लिए किसी के सहारे की जरूरत नहीं पड़ेगी.

सपा प्रमुख ने दावा किया कि इन चुनावों में मौका और माहौल दोनों ही सपा के पक्ष में है.

विधानसभा चुनाव के बाद किसी पार्टी से गठबंधन की सम्भावनाओं से इंकार किया है. उनका कहना है कि उन्हें किसी पार्टी की जरूरत नहीं है.
    
सत्तारूढ़ बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बारे में यादव ने कहा कि बसपा जरूरत पड़ने पर इस भगवा दल का समर्थन प्राप्त कर लेती है.
    
उन्होंने कहा कि ये दोनों दल मिलकर सपा को रोकने के लिये 'गहरा षड्यंत्र' रच रहे हैं लेकिन वे सफल नहीं होंगे क्योंकि मतदाता उनकी पुरानी दोस्ती से अच्छी तरह वाकिफ हैं.
    
उन्होंने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में सपा की सीधी लड़ाई प्रदेश के इतिहास की भ्रष्टतम सरकार चलाने वाली बसपा से है जो अपने पांच वर्ष के कार्यकाल में सिर्फ रुपए गिनती रही और पत्थर लगवाती रही.
    
अपने बेटे और सपा के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश यादव के निकट भविष्य में मुख्यमंत्री बनाने की सम्भावनाओं के बारे में यादव ने कहा कि इस बारे में कोई भी फैसला पार्टी विधायक ही करेंगे और इस मुद्दे को लेकर दल में किसी तरह का कोई मतभेद नहीं है.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment