मुस्लिम कोटा का वादा मुद्दे पर खुर्शीद की पत्नी को नोटिस

Last Updated 10 Jan 2012 09:01:10 PM IST

उत्तर प्रदेश निर्वाचन कार्यालय ने फर्रूखाबाद से कांग्रेस प्रत्याशी और विधि मंत्री सलमान खुर्शीद की पत्नी लुइस खुर्शीद को कारण बताओ नोटिस जारी किया.


निर्वाचन कार्यालय ने सलमान खुर्शीद के पिछड़े मुस्लिमों को ओबीसी कोटे में नौ फीसदी आरक्षण के वादे पर लुइस खुर्शीद को कारण बताओ नोटिस दिया है.

कानून मंत्री ने सोमवार को फर्रूखाबाद में अपनी पत्नी लुईस खुर्शीद के लिए प्रचार करते हुए मतदाताओं से वादा किया कि चुनाव में अगर उनकी पार्टी राज्य में सत्ता में आती है तो अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के मौजूदा 27 फीसदी कोटे में से पिछड़े मुसलमानों के लिए कोटा को बढ़ा कर नौ प्रतिशत किया जायेगा.

राज्य चुनाव कार्यालय ने कानून मंत्री के इस वादे का संज्ञान लेते हुए उनकी पत्नी को कारण बताओ नोटिस जारी कर उनसे तीन दिनों के अंदर खुर्शीद के उक्त बयान पर जवाब देने को कहा है.

फर्रूखाबाद के जिला चुनाव अधिकारी सच्चिदानंद दूबे ने बताया कि फर्रूखाबाद विधानसभा क्षेत्र के निर्वाचन अधिकारी अशोक कुमार लाल द्वारा लुईस खुर्शीद को कारण बताओ नोटिस दिया गया है.

कानून मंत्री के बयान पर कड़ी आपत्ति जताते हुए भाजपा नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को मुख्य चुनाव आयुक्त एसवाई कुरैशी से मुलाकात कर उनसे इस बारे में कार्रवाई करने की मांग की.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment