9 years of Modi government : मोदी सरकार ने देश के मध्यम वर्ग को सशक्त बनाने का काम किया

Last Updated 10 Jun 2023 11:47:18 AM IST

BJP ने देश के मिडिल क्लास को सरकार के कामों की याद दिलाते हुए दावा किया कि मोदी सरकार (Modi Govt) ने देश के मध्यम वर्ग को सशक्त बनाने का काम किया है।


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (फाइल फोटो)

मोदी सरकार (Modi Government) के नौ साल के कार्यकाल की उपलब्धियों को गिनाकर लोक सभा चुनाव (Lok Sabha Election) की तैयारियों के मद्देनजर समाज के हर वर्ग को लुभाने के अभियान में जुटी BJP ने शनिवार को देश के मिडिल क्लास को सरकार के कामों की याद दिलाते हुए दावा किया कि मोदी सरकार ने देश के मध्यम वर्ग को सशक्त बनाने का काम किया है।

BJP ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से शनिवार को एक के बाद एक सिलसिलेवार कई ट्वीट कर मध्यम वर्ग के लिए किए गए कामों को गिनाते हुए कहा, मोदी सरकार ने बनाया, देश के मध्यम वर्ग को सशक्त, 7 लाख रुपये तक की आय पर अब कोई टैक्स नहीं, 15.5 लाख रुपये की वार्षिक आय पर अब 60 हजार रुपये तक की बचत। होम लोन और एजुकेशन लोन पर ब्याज दरें कम होने से भी मध्यम वर्ग को मिली बड़ी राहत।

BJP ने देश के मध्यम वर्ग को संपन्न और समृद्ध बनाने का दावा करते हुए कहा, संपन्न और समृद्ध, भारतीय मध्यम वर्ग। सरकार द्वारा देश में महंगाई को नियंत्रित किया गया है। वर्ष 2016 में लाई गई 'उड़ान' योजना के कारण 1.17 करोड़ लोगों द्वारा हवाई यात्रा की गई। आज देश में 6.85 करोड़ से अधिक ईपीएफओ में सहयोग देने वाले सदस्य हैं।


2014 में मोदी के सत्ता में आने के बाद से भाजपा सरकार की नीतियों की वजह से पिछले 9 साल को सक्षम मध्यम वर्ग का पर्याय बताते हुए भाजपा ने 41.5 करोड़ लोगों को अत्यधिक गरीबी से ऊपर उठाने,2014 के बाद मेट्रो की क्षमता 70 प्रतिशत बढ़ाने, एक लाख के लगभग स्टार्टअप्स एवं 115 से अधिक यूनिकॉर्न्‍स और आयकर स्लैब को मध्यम वर्ग के लिए लाभदायक बताते हुए कई उपलब्धियां गिनाई हैं।

 

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment