जम्मू-कश्मीर में चल रहे अतिक्रमण विरोधी अभियान के खिलाफ महबूबा का दिल्ली में प्रदर्शन, पुलिस ने हिरासत में लिया

Last Updated 08 Feb 2023 03:52:14 PM IST

दिल्ली पुलिस ने बुधवार को केंद्र शासित प्रदेश में जम्मू-कश्मीर प्रशासन के अतिक्रमण विरोधी अभियान के खिलाफ राष्ट्रीय राजधानी में एक विरोध प्रदर्शन के दौरान पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती को हिरासत में ले लिया।


सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे कई वीडियो में पुलिस को महबूबा मुफ्ती को प्रदर्शन स्थल से उठाकर पास की एक पुलिस वैन में ले जाते हुए दिखाया गया है।

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की नेता ने बुधवार को जम्मू-कश्मीर प्रशासन की 'बुलडोजर नीति' के विरोध में रेलवे भवन से संसद तक मार्च करने की योजना बनाई थी।

पुलिस द्वारा हिरासत में लिए जाने से पहले उन्होंने कहा, "जम्मू और कश्मीर को अफगानिस्तान जैसी जगह में बदला जा रहा है।"

पुलिस ने पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की प्रमुख महबूबा मुफ्ती को जम्मू-कश्मीर में चल रहे अतिक्रमण रोधी अभियान के विरोध में बुधवार को यहां संसद तक मार्च निकालने से रोक दिया।

पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ महबूबा ने रेलवे भवन से संसद तक मार्च करने की योजना बनाई थी, जहां वह जम्मू-कश्मीर प्रशासन की ‘‘बुलडोजर नीति’’ के बारे में विपक्षी दलों को सूचित करना चाहती थीं।

हालांकि, पुलिस ने जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री को हिरासत में ले लिया और उन्हें तथा उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं को जंतर-मंतर ले गई।
 महबूबा ने कहा, ‘‘ हम लोगों, विपक्षों दलों और सत्तारूढ़ भाजपा (भारतीय जनता पार्टी) के सदस्यों को जम्मू-कश्मीर के लोगों की परेशानियों के बारे में बताने आए थे।’’

उन्होंने सवाल किया, ‘‘ अगर हम संसद नहीं जा सकते, तो हम कहा जाएं। क्या सरकार चाहती है कि हम अपनी शिकायतें लेकर संयुक्त राष्ट्र जाएं?’’
 महबूबा ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में कानून का शासन नहीं है और ‘‘ हम अपने दिल की बात कहने के लिए दिल्ली आए थे, लेकिन ऐसा लगता है कि यहां भी आम जनता की आवाज दबा दी गई।’’

पीडीपी और जम्मू-कश्मीर के अन्य राजनीतिक दलों ने अतिक्रमण रोधी अभियान की निंदा की है और प्रशासन से इसे रोकने को कहा है। उनका कहना है कि इसका असर गरीबों पर पड़ रहा है।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment