मोदी के नेतृत्व में वैक्सीनेशन में भारत पहले ही विश्व में आगे : शाह

Last Updated 21 Jun 2021 08:58:48 PM IST

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 135 करोड़ जनसंख्या वाले देश के सभी नागरिकों के निशुल्क टीकाकरण का बहुत बड़ा और ऐतिहासिक निर्णय लिया है, जिसका आज योग दिवस के अवसर पर देश भर में अमलीकरण भी शुरू हो चुका है।


गृहमंत्री अमित शाह (फाइल फोटो)

मोदी सरकार देश के सभी नागरिकों के नि:शुल्क टीकाकरण के लिए कृतसंकल्प है और प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में वैक्सीनेशन में भारत पहले ही विश्व में सबसे आगे था, अब हम इसकी रफ्तार को और तीव्र करेंगे।

गृहमंत्री अमित शाह ने सोमवार को अपने दो दिवसीय गुजरात दौरे की शुरूआत करते हुए अहमदाबाद के बोडकदेव स्थित पंडित दीनदयाÝ उपाध्याय हॉल में शुरू किये गए कोविड वैक्सीनेशन केंद्र का दौरा कर देशभर में आज से केंद्र सरकार द्वारा शुरू की गई वॉक-इन टीकाकरण की व्यवस्था का उद्घाटन किया।



गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि आज से देशभर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृžव में कोरोना के खिलाफ जंग का एक अहम पड़ाव शुरू हो रहा है।

कुछ दिन पहले प्रधानमंत्री जी ने एक महžवपूर्ण निर्णय लिया था कि 21 जून यानि आज से देशभर में 18 वर्ष और उससे ऊपर आयु वर्ग के सभी लोगों को केंद्र सरकार की ओर से नि:शुल्क टीका लगाया जायेगा और कोरोना वैक्सीनेशन की रफ्तार भी बढ़ाई जायेगी।

अमित शाह ने कहा कि मुझे आशा है कि देशभर के सभी नागरिकों को कोरोना के खिलाफ लड़ने के लिए ये टीका न केवल सहायक होगा बल्कि उनको बचाने में भी सक्षम होगा।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment