चिराग ने पारस को लोजपा नेता नियुक्त करने के फैसले की समीक्षा का आग्रह किया

Last Updated 19 Jun 2021 11:40:31 PM IST

लोकसभा में लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के नेता के पद से हटाए जाने के छह दिन बाद, चिराग पासवान ने शनिवार को स्पीकर ओम बिरला से मुलाकात की और उनसे निचले सदन में लोजपा के नेता के रूप में पार्टी के निलंबित सांसदों में से एक को स्वीकार करने के अपने फैसले की समीक्षा करने का आग्रह किया।


चिराग पासवान (फाइल फोटो)

पूर्व केंद्रीय मंत्री और लोजपा के संस्थापक दिवंगत रामविलास पासवान के बेटे चिराग पासवान ने पार्टी के महासचिव अब्दुल खालिक, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ए.के. बाजपेयी और बिहार इकाई के प्रमुख राजू तिवारी के साथ बिरला से मुलाकात की।

बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए, चिराग पासवान ने कहा कि उन्होंने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को तथ्यों से अवगत कराया है और उनसे लोजपा के निलंबित सांसदों में से एक पशुपति कुमार पारस को लोकसभा में लोजपा के अध्यक्ष के रूप में स्वीकार करने के फैसले पर फिर से समीक्षा करने के लिए आग्रह किया।

चिराग पासवान ने कहा कि यह गैरकानूनी है और उनकी पार्टी का संविधान इसकी इजाजत नहीं देता।



चिराग पासवान ने कहा, लोजपा संविधान में स्पष्ट रूप से कहा गया है कि विधानसभा या संसद में होने वाले किसी भी बदलाव को पार्टी के केंद्रीय संसदीय बोर्ड द्वारा अनुमोदित किया जाना चाहिए।

लोजपा नेता ने आगे कहा कि बिरला ने उनकी दलीलें सुनीं और उन्हें लोजपा प्रतिनिधिमंडल द्वारा सामने रखे गए नए तथ्यों के आलोक में फैसले पर पुनर्विचार करने का आश्वासन दिया।

लोकसभा अध्यक्ष को छह में से पांच सांसदों द्वारा लिखे गए पत्र के बाद चिराग पासवान को सोमवार को लोकसभा में लोजपा के नेता पद से हटा दिया गया। उनके चाचा और रामविलास पासवान के छोटे भाई पशुपति कुमार पारस को निचले सदन में लोजपा के नेता के रूप में चुना गया था।

चिराग पासवान को बागी सांसदों ने मंगलवार को पार्टी अध्यक्ष पद से भी हटा दिया था।

तख्तापलट के बाद, चिराग पासवान ने एक आभासी (वर्चुअल) राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई और पांच बागी सांसदों को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से बर्खास्त कर दिया।

बुधवार को एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, उन्होंने यह भी कहा कि वह एक लंबी कानूनी लड़ाई के लिए तैयार हैं, क्योंकि वह दबाव में झुकने वाले नहीं हैं।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment