शाह ने विजयन पर किया पलटवार, सोना तस्करी मामले में सवाल किये

Last Updated 07 Mar 2021 09:49:38 PM IST

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने केंद्रीय जांच एजेंसियों को भाजपा नीत राजग सरकार का राजनीतिक उपकरण बताने को लेकर रविवार को केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन पर पलटवार किया और उनसे यह स्पष्ट करने को कहा कि सोने और डॉलर की तस्करी की मुख्य आरोपी उनके कार्यालय में काम करती थी या नहीं।


केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह एक रैली के दौरान जनता को संबोधित करते हुए।

यहां के षनगुमुगम बीच पर भाजपा की ‘विजय यात्रा’ के समापन के मौके पर शाह ने यह भी जानना चाहा कि क्या मुख्यमंत्री कार्यालय ने मामले में सीमा शुल्क अधिकारियों को प्रभावित करने की कोशिश की।
उन्होंने मामलों के सिलसिले में गिरफ्तार स्वप्न सुरेश का जिक्र करते हुए सवाल किया, ‘‘मुख्यमंत्री का आरोप है कि केंद्रीय एजेंसियां राजनीतिक उपकरण (भाजपा नीत राजग सरकार की) के रूप में काम कर रही हैं। मैं कुछ सवाल पूछना चाहता हूं। मैं मुख्यमंत्री से पूछना चाहता हूं कि डॉलर या सोना घोटाले की मुख्य आरोपी उनके कार्यालय में काम कर रहा थी या नहीं?’’

सुरेश को केरल स्टेट इन्फार्मेशन टेक्नोलॉजी इन्फ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड के तहत स्पेस पार्क परियोजना में तब एक पद से हटा दिया गया था, जब उसका नाम पिछले साल राजनयिक चैनल के माध्यम से सोने की तस्करी के सिलसिले में सामने आया था।
सोने की तस्करी के मामले की जांच करने वाले सीमा शुल्क विभाग द्वारा यह दावा किये जाने के एक दिन बाद कि सुरेश ने डॉलर की ‘तस्करी’ के मामले में उनके और अन्य लोगों के खिलाफ ‘‘चौंकाने वाले रहस्योद्घाटन’’ किए हैं, विजयन ने शनिवार को एजेंसी पर निशाना साधा और कहा कि वह मामले के संबंध में राज्य कैबिनेट के सदस्यों को ‘‘बदनाम’’ करने की कोशिश कर रही है।
विजयन ने आरोप लगाया था कि जांच एजेंसियों का इस्तेमाल राज्य में भाजपा और कांग्रेस के लिए प्रचार करने के लिए किया जा रहा है जहां छह अप्रैल को विधानसभा चुनाव होने वाला है।
शाह ने यह भी कहा कि केरल को विकास, साक्षरता और पर्यटन को बढावा देने के लिए जाना जाता था, लेकिन ‘‘सत्तारूढ एलडीएफ और विपक्षी यूडीएफ के बारी-बारी से सत्ता में आने का परिणाम यह हुआ है कि राज्य राजनीतिक हिंसा का एक मंच बन गया है।’’


 

भाषा
तिरुवनंतपुरम


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment