लखनऊ में टला बड़ा हादसा, अमृतसर-जयनगर एक्सप्रेस के 2 डिब्बे पटरी से उतरे, बाल-बाल बचे यात्री

Last Updated 18 Jan 2021 10:24:31 AM IST

अमृतसर से जयनगर जा रही ट्रेन शहीद एक्सप्रेस के दो डिब्बे सोमवार सुबह लखनऊ में पटरी से उतर गये, हालांकि इस हादसे में कोई यात्री घायल नहीं हुआ। अधिकारियों ने इस बारे में बताया।


चारबाग स्टेशन के पास हुई रेल दुर्घटना

उत्तर रेलवे के मंडल रेल प्रबंधक (डीआरएम) संजय त्रिपाठी ने एजेंसी बताया कि सोमवार सुबह करीब आठ बजे शहीद एक्सप्रेस जैसे ही चारबाग के प्लेटफॉर्म नंबर-एक से आगे बढी इसके दो डिब्बे पटरी से उतर गये। हालांकि, इस हादसे में कोई यात्री घायल नहीं हुआ।

उन्होंने बताया कि इन दो डिब्बों में एक एसी थ्री टायर का डिब्बा और एक स्लीपर का डिब्बा शामिल था। इन दोनों डिब्बों में 130 यात्री सवार थे। उन्होंने बताया कि दोनों डिब्बों के यात्रियों को ट्रेन के दूसरे डिब्बों में सीट उपलब्ध करायी गयी। ट्रेन को 10 बजकर 25 मिनट पर रवाना कर दिया गया।     

त्रिपाठी ने बताया कि इस मामले की जांच के लिये तीन सदस्यीय जांच समिति बनाई गयी है और समिति से सात दिनों में अपनी रिपोर्ट देने को कहा गया है। उन्होंने बताया कि करीब 11 बजे से रेल यातायात पूरी तरह से सामान्य हो गया और पटरी से उतरे डिब्बों को वहां से हटा दिया गया है।     

रेलवे पुलिस के अधीक्षक सौमित्र यादव ने बताया कि ट्रेन स्टेशन से रवाना हो रही थी, तब यह हादसा हो गया। उस समय ट्रेन की गति पांच से सात किलोमीटर ही थी इसलिये कोई बड़ी घटना नहीं हुई।
 

आईएएनएस
लखनऊ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment