किसान दिल्ली के आउटर रिंग रोड पर निकालेंगे ट्रैक्टर परेड

Last Updated 18 Jan 2021 03:01:14 AM IST

संयुक्त किसान मोर्चा रविवार को कहा कि किसानों का राजपथ पर 26 जनवरी की परेड को बाधित करने का कोई इरादा नहीं है। किसान ट्रैक्टर परेड दिल्ली के आउटर रिंग रोड पर निकाली जाएगी।


किसान दिल्ली के आउटर रिंग रोड पर निकालेंगे ट्रैक्टर परेड

कुंडली बॉर्डर स्थित धरना स्थल पर आज आयोजित संयुक्त किसान मोर्चा ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि किसान संगठन 26 जनवरी को ट्रैक्टर परेड निकालने के लिए कृत संकल्प है। उन्होंने कहा कि ट्रैक्टर परेड दिल्ली के आउटर रिंग रोड पर निकाली जाएगी।

इस दौरान ट्रैक्टरों पर एक और तिरंगा झंडा तथा दूसरी और किसी भी किसान संगठन का झंडा होगा। परेड के दौरान पूरी तरह से तरह से शांति और कानून का पालन किया जाएगा। मोर्चे की और से दिल्ली तथा हरियाणा पुलिस से सहयोग भी मांगा गया है ताकि ट्रैक्टर परेड शांति के साथ संपन्न हो सके।

उन्होंने कहा कि इस परेड में दिल्ली के आसपास इलाके से भारी संख्या में किसान शामिल होंगे। मगर दूरदराज इलाकों से यहां न पहुंच पाने वाले किसान वहीं पर ट्रैक्टर परेड का आयोजन करेंगे तथा वहां भी परेड के दौरान शांति और कानून का पूरी तरह से पालन किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि इस आंदोलन के दौरान अभी तक 121 किसान शहीद हो चुके हैं। उन्होंने बताया कि हरियाणा में एक या चल रही है जो गांव-गांव जाकर वहां से मिट्टी और घर-घर से एक-एक चम्मच घी लेकर धरना स्थल पर पहुंचेगी। यहां इन किसानों की याद में अखंड ज्योति जगाई जाएगी तथा उस मिट्टी से पेड़ लगाए जाएंगे।

वार्ता
सोनीपत


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment