किसान आंदोलन सुलझाने को नड्डा के घर बैठक शुरू, गृहमंत्री अमित शाह भी मौजूद

Last Updated 30 Nov 2020 12:41:05 AM IST

दिल्ली सीमा पर चल रहे किसानों के आंदोलन को सुलझाने के लिए भाजपा संगठन और सरकार की ओर से कोशिशें तेज हो गई हैं।


गृहमंत्री अमित शाह (file photo)

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर बेहद अहम बैठक शुरू हुई है। हैदराबाद से नई दिल्ली पहुंचते ही गृहमंत्री अमित शाह इस बैठक में शामिल हुए। कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भी बैठक में मौजूद हैं। गृहमंत्री अमित शाह ने शनिवार को किसानों से बुराड़ी के निरंकारी मैदान में शिफ्ट होने की अपील की थी।

उन्होंने कहा था कि बुराड़ी में निर्धारित मैदान में शिफ्ट होने के अगले ही दिन सरकार बातचीत करेगी। गृह सचिव ने किसान नेताओं को पत्र भी भेजकर यह ऑफर दिया था। लेकिन किसान संगठनों ने रविवार को बुराड़ी ग्राउंड में एकत्र होने की सरकार की अपील ठुकरा दी थी। किसानों का कहना है कि बातचीत के लिए उन्हें किसी तरह की शर्त मंजूर नहीं है।

पंजाब के किसानों के बीते 27 नवंबर से दिल्ली सीमा का घेराव किए जाने से आवागमन पर बुरा असर पड़ा है। ट्रकों के रुकने से जरूरी सामानों की सप्लाई का संकट गहराया है। ऐसे में सरकार दिल्ली सीमा पर किसानों के आंदोलन को जल्द से जल्द खत्म कराने के लिए गंभीर हुई है।

भाजपा नेताओं के मुताबिक, संगठन और सरकार दोनों इस दिशा में समन्वय बनाकर काम कर रहे हैं। नड्डा के आवास पर चल रही बैठक में शाह और तोमर मिलकर आंदोलन खत्म कराने के उपायों पर चर्चा कर रहे हैं।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment