पोस्टर में कैप्टन व आडवाणी, निशाने पर कई और

Last Updated 03 Nov 2020 04:20:47 AM IST

पाकिस्तान की शह और ड्रैगन की फंडिंग के बल पर खालिस्तानी आतंकी संगठन फिर भारत पर फुफकार मार रहा है।


पोस्टर में कैप्टन व आडवाणी, निशाने पर कई और

इसके टारगेट पर कुछ बड़े नेता और पंजाब और जम्मू के कुछ शहर है। खुफिया सूत्रों के अनुसार खालिस्तानी सोच वाले आतंकी संगठन ‘जस्टिस फॉर सिख’ ने अपनी आतंकी मंसूबों को जाहिर करते हुए एक और पोस्टर जारी किया है। जिसमें पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी को जान से मारने वाले शख्स को करोड़ों रुपए देने का ऐलान आतंकी पन्नू ने किया है। ख़्ाुफिया सूत्रों के अनुसार ये पोस्टर एक तरह से चेतावनी है। इसके टारगेट पर कुछ बड़े नेता और कुछ संगठन के नामी व्यक्ति हैं।

खुफिया सूत्रों के अनुसार गत एक नवंबर को खालिस्तानी  आतंकी संगठन ‘जस्टिस फॉर सिख’ ने एक और विवादास्पद पोस्टर जारी किया है,  विवादास्पद पोस्टर जारी करके पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह सहित  देश के पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी के खिलाफ मौत का फतवा जारी किया है। हालांकि इस मामले पर सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर भारत की खुफिया एजेंसी सतर्क है और इस मामले को गंभीरता से देख रही है।

क्या विशेष है एक व दो नवम्बर की तारीख में? : दरअसल 31 अक्टूबर 1984 को हुई इंदिरा गांधी की हत्या के बाद  एक नवंबर और दो नवंबर से ही राजधानी में सिख दंगा शुरू हुआ था, जिसमें हजारों सिख धर्म समुदाय के लोगों को उस दंगे के दौरान मार दिया गया था। आज भी उसी दंगे के नाम पर जस्टिस फॉर सिख संस्था का प्रमुख परविंदर सिंह पन्नू पंजाब-दिल्ली से लेकर विदेशों में भारत विरोधी गतिविधियों को अंजाम दे रहा है। हर साल सिख दंगा की बरसी पर आतंकी पन्नू ऐसी ही गीदड़ धमकी देता रहता है लेकिन जिस तरह से पिछले कुछ दिनों से ये अमेरिका के शहर न्यूयॉर्क में बैठकर भारत विरोधी गतिविधियों और नेताओं पर हमले की तैयारी और हत्या करने वाले को बदले में इनाम की राशि का ऐलान कर रहा है।

पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई और चीन के वित्तीय मदद के बल पर भारत के खिलाफ इस संगठन की गंदी चाल की बल मिल रहा है और इसमें फंसा हुआ है पन्नू। पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी बब्बर, बिन्दा, गुरपतवंत सिंह पन्नू, निज्जर  जैसे लोगों का सहारा लेकर पंजाब में बड़े आतंकी घटना को अंजाम दे सकता है। पंजाब में हथियार को पहुँचाया जा रहा है।

सहारा न्यूज ब्यूरो/कुणाल
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment