कृषि कानून जमाखोरों की मदद करेंगे: ममता बनर्जी

Last Updated 29 Sep 2020 04:47:47 PM IST

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कृषि कानूनों को लेकर केंद्र पर निशाना साधते हुए मंगलवार को कहा कि ये कानून देश के किसानों को बर्बाद कर देंगे और जमाखोरों की मदद करेंगे।


पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (फाइल फोटो)

बनर्जी ने यहां शाखा सचिवालय ‘उत्तर कन्या’ में एक प्रशासनिक बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि वह राज्य के अधिकारियों से बात करेंगी और किसानों के हितों की रक्षा के लिए कदम उठाएंगी।

उन्होंने कहा, ‘‘कृषि कानून देश के किसानों को बर्बाद कर देंगे। ये सिर्फ जमाखोरों की मदद करेंगे। ये कानून किसानों के हितों की पूर्ति नहीं करेंगे। हम जल्द ही अधिकारियों की एक बैठक आहूत करेंगे और देखेंगे कि किसानों के हितों की रक्षा करने के लिए क्या किया जा सकता है ?’’

बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस सहित विपक्षी दल नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा लाये गए कृषि क्षेत्र के तीन कानूनों का विरोध कर रहे हैं और आरोप लगा रहे हैं कि यह ‘किसान विरोधी कदम’ है और ये कृषि क्षेत्र को ‘बर्बाद’ कर देंगे।

सरकार ने हालांकि इस बात पर जोर दिया है कि नये कानून किसानों को बिचौलियों के चंगुल से मुक्त करेंगे और इससे वे अपनी उपज एक लाभकारी मूल्य पर जहां चाहें वहां विक्रय कर पाएंगे।

भाषा
सिलीगुड़ी


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment