कश्मीर को सीरिया बनाने की साजिश में जुटा पाक

Last Updated 10 Aug 2020 02:08:40 AM IST

पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई कश्मीर में सीरिया और इराक जैसी स्थिति पैदा करने की योजना बना रही है।


कश्मीर को सीरिया बनाने की साजिश में जुटा पाक

इसके लिए पाकिस्तानी सेना और आईएसआई ने ‘द रिजेस्टेंस फ्रंट’ (टीआरएफ) तैयार किया है। सुरक्षाबलों द्वारा कश्मीर में आतंकियों पर कार्रवाई ने आईएसआई की कमर तोड़ दी है।
खुफिया सूत्रों के अनुसार कभी पाकिस्तान की शह और आईएसआई की फंडिंग पर पलने वाला आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन और लश्कर-ए-तय्यबा आज आईएसआई के टारगेट पर है। क्योंकि गत एक वर्ष में कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद से यह दोनों आतंकी संगठन आईएसआई की कसौटी पर खरे नहीं उतरे हैं। लिहाजा आईएसआई अब एक ओर जहां इन दोनों संगठनों के चीफ और उनके गुगरे को टारगेट कर रही है, वहीं कश्मीर में सीरिया जैसे हालत बनाने के लिए टीआरएफ को जबरदस्त फंडिंग और सेना द्वारा ट्रेंड आतंकी भी दिए जा रहे हैं।

खुफिया सूत्रों के अनुसार आईएसआई इसके लिए खैबर पख्तून और पंजाब प्रांत के युवाओं को आतंकी ट्रेनिंग देकर टीआरएफ में भेजने की फिराक में है ताकि किसी तरह कश्मीर में सीरिया और इराक की तरह खिलाफत की स्थिति बन जाए। आईएसआई और पाकिस्तान सेना को कश्मीरी युवाओं पर से भरोसा उठ गया है।

खुफिया सूत्रों के अनुसार जो इंटर्सेप्ट हुआ है उसके अनुसार आईएसआई ने हुर्रियत नेता और ओवर ग्राउंड वर्कर को संदेश दिया है कि अगर टीआरएफ के रास्ते में बाधा होगा उसको टारगेट किया जाएगा। आईएसआई की नजर उन युवाओं पर है जो आईएसआई का गुणगान करे और भारत के खिलाफ नापाक मंसूबों को अंजाम दे।

कुणाल/सहारा न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment