रक्षा उपकरणों के आयात पर बैन को लेकर चिदंबरम का तंज, कहा- घोषणा सिर्फ एक शब्दजाल

Last Updated 09 Aug 2020 02:51:58 PM IST

कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने कहा कि राजनाथ सिंह ने रक्षा उत्‍पादों के आयात पर प्रतिबंध की जो घोषणा की है, वह केवल शब्दजाल है, क्योंकि उनका एकमात्र आयातक रक्षा मंत्रालय है।


कांग्रेस नेता पी चिदंबरम (फाइल फोटो)

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पर रविवार को निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने रक्षा उपकरणों के आयात पर प्रतिबंध की जो घोषणा की है, वह केवल शब्दजाल है, क्योंकि उनका एकमात्र आयातक रक्षा मंत्रालय है।

चिदंबरम ने ट्वीट किया कि रक्षा मंत्री ने रविवार सुबह धमाका करने का वादा किया था, लेकिन उनकी घोषणा उम्मीद के विपरीत रही।

उन्होंने कहा, "रक्षा उपकरणों का एकमात्र आयातक रक्षा मंत्रालय है। आयात पर कोई भी प्रतिबंध वास्तव में स्वयं पर प्रतिबंध है।" पूर्व गृह मंत्री ने कहा कि रक्षा मंत्री ने रविवार को अपनी ऐतिहासिक घोषणा में जो कहा, उसके लिए उनके सचिवों को केवल मंत्री के कार्यालय आदेश की आवश्यकता थी। उन्होंने कहा, "आयात पर प्रतिबंध केवल शब्दजाल है। इसका अर्थ यह है कि हम दो से चार साल में उन्हीं उपकरणों (जिन्हें हम आज आयात करते हैं) को बनाने की कोशिश करेंगे और इसके बाद आयात बंद करेंगे।


उल्लेखनीय है कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को घोषणा की कि आत्मनिर्भर भारत पहल के तहत देश में रक्षा वस्तुओं का उत्पादन बढ़ाने के लिए 101 उपकरणों के आयात पर रोक लगाई जाएगी।

सिंह ने ट्वीट किया कि रक्षा मंत्रालय आत्मनिर्भर भारत पहल को आगे बढ़ाने के लिए अब बड़े कदम उठाने को तैयार है। उन्होंने कहा कि सरकार देश में रक्षा संबंधी निर्माण बढ़ाने के लिए 101 उपकरणों के आयात पर रोक लगाएगी और इस फैसले से भारतीय रक्षा उद्योग को बड़े अवसर मिलेंगे।


 

 

भाषा
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment