आंध्र प्रदेश के कोविड केयर सेंटर में आग, 7 की मौत

Last Updated 09 Aug 2020 12:44:32 PM IST

आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में रविवार तड़के एक निजी अस्पताल द्वारा एक होटल में चलाए जा रहे कोविड केयर सेंटर में आग लगने से सात लोगों की मौत हो गई।


अधिकारियों ने पहले कहा कि हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि चार अन्य लोगों को अस्पताल ले जाया गया। बाद में चार और लोगों की मौत के साथ अब हादसे में मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर सात हो गई है। मृतकों में दो महिलाएं शामिल हैं।

वहीं सेंटर के दो कर्मचारियों की हालत गंभीर है, ये लोग इमारत से निकलने के लिए पहली मंजिल से कूद गए थे।

हादसे के समय होटल स्वर्णा पैलेस में 30 कोरोना रोगियों समेत 50 लोगों के होने की सूचना मिली थी।

शहर के पुलिस आयुक्त श्रीनिवास राव ने कहा, "आग सुबह करीब 5 बजे लगी। शुरुआती जानकारी के मुताबिक, धुएं के कारण दम घुटने से सबसे ज्यादा जनहानि हुई है।"

दमकलकर्मियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। साथ ही सेंटर में भर्ती अन्य रोगियों को पास के अस्पतालों में शिफ्ट किया गया।

प्रारंभिक जांच में पता चला है कि इमारत के ग्राउंड फ्लोर में शॉर्ट सर्किट के कारण लगी आग पहली मंजिल तक पहुंच गई।

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने इस घटना पर दुख जताया है और जांच के आदेश दिए हैं।

विजयवाड़ा पश्चिम विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले राज्य मंत्री वेल्लमपल्ली श्रीनिवास ने घटनास्थल का दौरा कर बचाव कार्यों की निगरानी की।

मंत्री ने कहा कि जांच के दौरान इस बात पर गौर किया जाएगा कि यह दुर्घटना थी या अस्पताल प्रबंधन की ओर से लापरवाही के कारण हादसा हुआ।

इससे पहले मई में आंध्र प्रदेश में विशाखापटट्नम में एलजी पॉलिमर में हुए गैस रिसाव के कारण 12 व्यक्तियों की मौत हो गई थी। वहीं हाल ही में शराब की लत के कारण सैनिटाइजर का सेवन कर रहे 12 व्यक्तियों की मौत हो गई थी।

केंद्र ने राज्य सरकार को दिया मदद का आश्वासन

घटना को लेकर केन्द्र ने राज्य सरकार को हर संभव मदद देने का आश्वासन दिया है।

गृहमंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर कहा, "आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में एक कोविड-19 सुविधा में आग लगने की दुर्घटना की खबर से गहरा दुख हुआ। केंद्र ने राज्य सरकार को हर संभव सहायता का आश्वासन दिया है। इस दुख की घड़ी में मेरी संवेदना प्रभावित परिवारों के साथ है। घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने के लिए प्रार्थना करता हूं।"

आईएएनएस
विजयवाड़ा/नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment