मोदी बोले, कोरोना का प्रसार रोकने के लिए सामाजिक अनुशासन जरूरी

Last Updated 11 Jul 2020 04:37:57 PM IST

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सार्वजनिक स्थानों पर सामाजिक अनुशासन के पालन पर जोर देते हुए आज कहा कि कोरोना महामारी के संक्रमण के फैलाव को रोकना बेहद अधिक जरूरी है।


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (फाइल फोटो)

मोदी ने यहां एक बैठक में देश में कोरोना महामारी से उत्पन्न स्थिति की समीक्षा के दौरान यह बात कही। बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. हर्षवर्धन, नीति आयोग के सदस्य, कैबिनेट सचिव और भारत सरकार के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने भाग लिया।

प्रधानमंत्री ने देश के विभिन्न हिस्सों में कोविड-19 महामारी की स्थिति और विभिन्न राज्यों की तैयारियों का जायजा लिया।

उन्होंने निर्देश दिया, “हमें निश्चित रूप से व्यक्तिगत स्वच्छता तथा सार्वजनिक स्थानों पर सामाजिक अनुशासन का पालन करने की आवश्यकता को दोहराना चाहिए। कोविड के बारे में जागरूकता का व्यापक रूप से प्रचार किया जाना चाहिए और संक्रमण के फैलाव को रोकने पर निरंतर जोर दिया जाना चाहिए। इस संबंध में किसी भी प्रकार के आलस्य की कोई जगह नहीं है।”

प्रधानमंत्री ने दिल्ली में महामारी की स्थिति को नियंत्रित करने में केंद्र, राज्य तथा स्थानीय अधिकारियों के प्रयासों की सराहना की।

उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि समस्त एनसीआर क्षेत्र में कोविड-19 महामारी को नियंत्रित करने में अन्य राज्य सरकारों को भी इसी प्रकार के दृष्टिकोण का अनुसरण करना चाहिए।

वार्ता
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment