कोरोना वैक्सीन की खोज में भारत की भूमिका अहम

Last Updated 10 Jul 2020 05:22:23 AM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कहना है कि कोरोना वैक्सीन की खोज में पूरी दुनिया के साथ भारत की भूमिका अहम है। वै




प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (file photo)

क्सीन की खोज के बाद इसके उत्पादन में भारत का अहम रोल रहने वाला है। उन्होंने कहा कि आज हमारी कंपनियां कोरोना वैक्सीन बनाने के लिए वैश्विक स्तर पर मदद कर रही हैं।
प्रधानमंत्री मोदी ने तीन दिवसीय इंडिया ग्लोबल वीक 2020 का वचरुअल उद्घाटन करते हुए कहा कि भारत की अर्थव्यवस्था दुनिया की सबसे खुली अर्थव्यवस्थाओं में से एक है, हम वैश्विक निवेशकों का स्वागत कर रहे हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि एक तरफ भारत जहां वैश्विक महामारी का डटकर मुकाबला कर रहा है, वहीं इसके समानांतर लोगों की सेहत की चिंता करते हुए हम अर्थव्यवस्था की सेहत पर भी अपना ध्यान केंद्रित किए हुए हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने वैश्विक समुदाय से भारत में निवेश करने की भी अपील की। उन्होंने कहा, भारत आज भी विश्व की सबसे खुली अर्थव्यवस्थाओं में एक है। हम विश्व की सभी कपंनियों के लिए रेड कार्पेट बिछा रहे हैं ताकि वे भारत में अपनी उपस्थिति दर्ज कराएं। बहुत कम देश ऐसे अवसर प्रदान करते हैं, जो भारत आज प्रदान कर रहा है। प्रधानमंत्री मोदी ने दवाओं की लागत कम करने में भारत की भूमिका का हवाला देते हुए कहा, देश का फार्मा उद्योग न केवल भारत के लिए बल्कि पूरे विश्व के लिए एक पूंजी है।

सहारा न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment