बंगाल के मंत्री ने चक्रवात प्रभावित सुंदरवन में बाड़ लगाने की शुरुआत की

Last Updated 05 Jun 2020 01:19:07 PM IST

चक्रवात अम्फान द्वारा दक्षिण बंगाल के जिलों को प्रभावित करने के पखवाड़े भर बाद राज्य के वन मंत्री राजीब बनर्जी ने शुक्रवार को सुंदरवन के मुख्य वन क्षेत्रों में बड़े नेट (जाल) के साथ बाड़ लगाने का काम शुरू किया, ताकि बाघ मानव बस्तियों के अंदर नहीं घुस सकें।


राज्य के अन्य वरिष्ठ वन विभाग के अधिकारियों के साथ बनर्जी आज सुबह पीरखली क्षेत्र में बाड़ लगाने का अभियान शुरू करने के लिए पहुंचे।

सूत्रों ने बताया कि मंत्री को ग्रामीणों और अन्य अधिकारियों के साथ बांस और बड़े जाल जाल के बाड़ लगाकर साथ मुख्य क्षेत्रों को कवर करने के लिए काम करते देखा गया।

इस बीच, केंद्रीय गृह मंत्रालय (एमएचए) द्वारा गठित सात-सदस्यीय केंद्रीय टीम ने चक्रवात अम्फान द्वारा पथरप्रतिमा, गोसाबा, संदेशखली और हिंगलगंज को पहुंचे नुकसान का आकलन करना शुरू किया।

राज्य सरकार के सूत्रों के अनुसार, एमएचए के संयुक्त सचिव अनुज शर्मा के नेतृत्व में अंतर-मंत्रालयी केंद्रीय टीम (आईएमसीटी) को सुंदरवन क्षेत्र में हवाई और जमीनी दोनों तरह के आकलन करने के लिए चार समूहों में विभाजित किया गया। जो पिछले महीने आए चक्रवात से हुए नुकसान का पता लगाएंगे।

टीम द्वारा राज्य की राजधानी कोलकाता के आसपास भी हुए नुकसान का जायजा लेने के लिए दौरा करने की उम्मीद है, नई दिल्ली रवाना होने से पहले, आईएमसीटी के शनिवार को राज्य के मुख्य सचिव राजीव सिन्हा और अन्य सरकारी अधिकारियों के साथ एक बैठक करना संभावित है।

 

आईएएनएस
कोलकाता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment