देश के स्वाभिमान को चोट नहीं पहुंचने देंगे : राजनाथ

Last Updated 31 May 2020 02:35:15 AM IST

चीन के साथ लद्दाख सीमा पर पिछले कुछ दिनों से चल रहे तनाव के बीच रक्षा मंत्री राजनाथसिंह ने शनिवार को कहा कि इस मामले को सुलझाने के लिए चीन के साथ बातचीत जारी है।


रक्षा मंत्री राजनाथसिंह (फाइल फोटो)

उन्होंने कहा कि वह देशवासियों को आश्वस्त करना चाहते हैं कि देश के स्वाभिमान को चोट नहीं पहुंचने देंगे। रक्षा मंत्री ने मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का एक वर्ष पूरा होने के मौके पर एक ट्विट में यह बात कही।
रक्षा मंत्री ने कहा, ‘देश को आश्वस्त करना चाहता हूं कि हम किसी भी सूरत में भारत के स्वाभिमान को चोट नहीं पहुंचने देंगे। चीन के साथ जो परिस्थितियां पैदा हुई हैं उसे सुलझाने की कोशिश जारी है। भारत की भी कोशिश है कि तनाव किसी भी सूरत में न बढ़े। दोनों देशों के बीच सैन्य और राजनयिक स्तर पर बातचीत जारी है।’ एक निजी टेलीविजन चैनल के साथ अपनी बातचीत का वीडियो भी उन्होंने ट्विट किया। इसमें उन्होंने कहा कि भारत की पड़ोसी देशों के साथ अच्छे रिश्ते बनाकर चलने की नीति रही है लेकिन चीन के साथ कभी-कभी इस तरह की परिस्थितियां पैदा हो जाती हैं।

जैसी इस महीने वास्तविक नियंत्रण रेखा पर हुई हैं लेकिन इसे सुलझाने की कोशिश जारी है और चीन के राष्ट्रपति ने भी कहा है कि वह इस मामले को राजनयिक बातचीत के जरिए सुलझाना चाहते हैं। भारत भी इसे बातचीत के जरिए ही सुलझाना चाहता है। राजनाथ सिंह ने कहा कि इस तरह के मामलों के समाधान के लिए भारत और चीन के बीच पहले से ही एक तंत्र बना हुआ है।

वार्ता
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment