दिल्ली से अपने गांव लौटने के लिए मची मारामारी, इंतजाम नाकाफी

Last Updated 29 Mar 2020 02:19:54 AM IST

राजधानी दिल्ली में फंसे सैकड़ों गरीब लोग अपने घरों में जाने के लिए शनिवार को भी भारी संख्या में आनंद विहार और गाजीपुर इलाके में पहुंचे।


गाजियाबाद : अपने गांव जाने के लिए कौशांबी बस अड्डे पर उमड़ा जनसैलाब।

इस दौरान कई लोग ऐसे भी मिले, जो गुरुग्राम व अन्य जगहों से पैदल चलकर आनंद विहार बस अड्डे पर पहुंचे थे, ताकि यहां से यूपी में अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए उन्हें कोई संसाधन या बस अवश्य ही मिल जाएगी, इसी आस में आज भी हजारों की संख्या में लोग आनंद विहार पहुंच गए।

यूपी प्रशासन द्वारा विभिन्न शहरों में पहुंचने के लिए बसों का पूरा इंतजाम किया हुआ था, ताकि विभिन्न शहरों में जाने वाले लोगों को दिक्कत न हो। बसों में बैठाने से पहले सभी लोगों की कोरोना वायरस की जांच करने के बाद ही उन्हें बसों में चढ़ने दिया गया। भीड़ अधिक होने के चलते कई किलोमीटर लंबी लाइनें लग गई थीं। यहां से जाने वाले लोगों का कहना  था कि कोरोना वायरस के चलते देशभर में जारी 21 दिन के संपूर्ण लॉकडाउन के कारण वह हर हाल में अपने घरों तक पहुंचना चाहते हैं।

आनंद विहार व गाजीपुर इलाके में पहुंचे हजारों की संख्या में महिला, पुरुष व बुजुर्गों का हुजूम देखने को मिला। हर व्यक्ति चाहता था कि किसी तरह बस में बस बैठ जाएं और अपने घर तक पहुंच जाएं। इनमें ज्यादातर गरीब मजदूर तबके के लोग थे, जो दिल्ली में या तो फैक्टरी में काम करते थे या फिर रेहड़ी व अन्य काम कर अपने बच्चों का पेट पालते थे। कोरोना वायरस के मामले बढ़ने के बाद से लगे 21 दिन के लॉकडाउन के चलते इनकी माली हालत भी खराब होती जा रही थी। इसी के चलते वे अपने घर पहुंचने को व्याकुल थे।

शुक्रवार को भी हजारों लोग आनंद विहार और गाजीपुर इलाके में पहुंचे थे। इसके बाद वाहन न मिलने से वे पैदल ही अपने गंतव्य की ओर चल पड़े थे। सैकड़ों की संख्या में एकसाथ लोगों की भीड़ देखकर यूपी प्रशासन भी घबरा गया। यूपी प्रशासन ने कौशांबी बस अड्डे से यूपी में रहने वाले लोगों को उनके घर तक पहुंचाने के लिए भारी संख्या में बसों को आज लगाया था, जबकि केंद्र और दिल्ली सरकार ने पलायन कर रहे लोगों के लिए हर तरह के प्रबंध कर रखे हैं, लेकिन इसके बावजूद लोग घबराए हुए हैं और अपने घर जल्द से जल्द पहुंचना चाह रहे हैं। 

सहारा न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment