दिल्ली के हिंसा प्रभावित इलाकों में सीबीएसई की 28 और 29 फरवरी को होने वाली परीक्षाएं रद्द

Last Updated 27 Feb 2020 04:21:13 PM IST

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने राजधानी में हिंसा की घटनाओं को देखते हुए उत्तर पूर्वी दिल्ली और प्रभावित इलाकों में शुक्रवार और शनिवार को होने वाली दसवीं और बारहवीं की सभी परीक्षाओं को रद्द कर दिया है।




सीबीएसई ने राजधानी के शेष इलाकों में परीक्षाओं को यथावत आयोजित करने का फैसला किया है। इससे पहले बुधवार और गुरुवार को भी इन इलाकों में परीक्षाओं को स्थगित कर दिया था।

बोर्ड की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार जिन इलाकों में परीक्षाएं स्थगित की गयी है वहां दोबारा परीक्षा आयोजित करने के बारे में जल्द फैसला लिया जाएगा। जिन परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा स्थगित की गयी है उसके बारे में विस्तृत जानकारी वेबसाइट पर दी गयी है।

हिंसा के चलते परीक्षा नहीं दे पाए छात्रों के लिए फिर से परीक्षा आयोजित करेगा सीबीएसई

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) उत्तर पूर्वी दिल्ली में हिंसा के चलते राष्ट्रीय राजधानी के अन्य इलाकों में परीक्षा में नहीं बैठ पाए छात्रों के लिए फिर से परीक्षा आयोजित करेगा। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।    

इसके लिए बोर्ड ने शहर में मौजूदा स्थिति के कारण परीक्षा नहीं दे पाए छात्रों की विस्तृत जानकारी मांगी है।      

सीबीएसई के सचिव अनुराग त्रिपाठी ने कहा, ‘‘बोर्ड ने स्कूल के प्रधानाचार्चों से 10वीं और 12वीं के ऐसे सभी छात्रों की जानकारी सीबीएसई के संबंधित क्षेत्रीय कार्यालयों को भेजने को कहा है जो दिल्ली में खराब हालत के चलते अब तक परीक्षा में नहीं बैठ पाए हैं।’’      

उन्होंने कहा, ‘‘छात्रों का तनाव कम करने के लिए बोर्ड इन छात्रों के लिए फिर से परीक्षा आयोजित करेगा। प्रभावित छात्रों के लिए परीक्षा की अगली तिथि जल्द अधिसूचित की जाएगी।’’

उत्तर-पूर्वी दिल्ली में संशोधित नागरिकता कानून को लेकर हिंसा में अब तक 34 लोगों की मौत हुई है और 200 से अधिक लोग घायल हुए हैं।

वार्ता/भाषा
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment