पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाजी: अमूल्या के पिता ने की बेटी को कड़ी सजा देने की मांग

Last Updated 22 Feb 2020 10:20:54 AM IST

ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन के नेता असदुद्दीन ओवैसी की रैली में पाकिस्तान समर्थक नारे लगाने वाली अमूल्या लियोन के पिता नोरोन्हा लियोना ने बेटी को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की है।


अमूल्या लियोन ने ओवैसी की रैली में लगाए थे पाक समर्थक नारे

बेंगलुरु में गुरुवार को हुई इस घटना के तुरंत बाद अमूल्या को हिरासत में ले लिया गया। उसे कल ही अदालत के समक्ष पेश किया गया जहां से उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

लियोना ने कहा कि उन्हें अपनी बेटी से ऐसा उम्मीद नहीं थी कि वह देश के संविधान का उल्लंघन करेगी।

लियोन ने शुक्रवार को पत्रकारों से कहा, ‘‘कुछ समय से वह मेरी नहीं सुन रही है और सही व्यवहार नहीं कर रही थी। उसे कानून के मुताबिक दंडित किया जाना चाहिए और उसके खिलाफ बहुत कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए। मैं जनता से माफी मांगता हूं, लेकिन मैं उसे जमानत पर रिहा कराने अथवा उस पर लगाये गये आरोपों के खिलाफ अदालत में उसका प्रतिनिधित्व करने के लिए वकील नहीं रखूंगा।’’

उन्होंने कहा, ‘‘मैं ठीक महसूस नहीं कर रहा हूं, मैंने उसे घर आने को कहा लेकिन वह मेरी नहीं सुन रही है। वह हालांकि 18 साल की हो गयी है लेकिन एक अपरिपक्व लड़की की तरह व्यवहार कर रही है। मुझे लगता है कि जेल में उसे अपनी गलतियों का एहसास होगा और वह खुद में सुधार लायेगी।’’

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, ‘‘वह पढ़ने में बहुत होशियार है और हर विषय में अच्छा प्रदर्शन करती रही है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘मैं समझ नहीं पा रहा हूं कि अचानक उसे क्या हुआ और किसने उसे इस तरह से बर्ताव, कानून के उल्लंघन और पाकिस्तान समर्थन नारे लगाने के लिए उकसाया।

इस बीच मुख्यमंत्री येदियुरप्पा ने मैसुरु में हवाई अड्डे पर पत्रकारों से बातचीत में आरोप लगाया कि अमूल्या का नक्सलियों के साथ संबंध हो सकता है।

येदियुरप्पा ने कहा कि जांच में अमूल्या के नक्सलियों के साथ संबंध साबित हुए हैं। उसे दंडित किया जायेगा और उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी जो युवाओं को भड़का रहे हैं।

वार्ता
बेंगलुरु


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment